नांगलखेड़ी में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

7/12/2018 12:42:26 PM

पानीपत(संजीव): नांगलखेड़ी गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी की गला दबाकर हत्या की गई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया व शव पोस्टमार्टम उपरांत जब वारिसों को सौंपा जाने लगा तो मृतका के पिता ने यह कहते हुए शव लेने से इंकार कर दिया कि जब तक आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज नहीं किया जाएगा वह शव नहीं लेंगे। 

जिस पर पुलिस ने दोपहर बाद मृतका के पिता के बयानों के आधार पर महिला के पति सहित 5 के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। करनाल जिला के गांव रम्बा निवासी कर्मचन्द ने पुलिस को बताया कि उसने बेटी मीना की शादी गांव गढ़ी निवासी रविन्द्र के साथ 2 अप्रैल, 2008 को की थी। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा उसकी लड़की को दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा। 

कर्मचन्द ने पुलिस को बताया कि बेटी का ससुर हरियाणा पुलिस में ए.एस.आई. है व करनाल में कार्यरत है, इसलिए ससुराल पक्ष के लोग यह कहते रहते थे कि उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। शादी के बाद उसकी बेटी के पास एक 7 वर्षीय लड़का भी है। कर्मचन्द ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी जब भी मायके आती थी तो अक्सर कहती थी कि उसका पति, ससुर, ननद, सास आदि परेशान करते हैं और वे लोग कभी भी उसका कत्ल कर सकते हैं। कर्मचन्द ने आगे बताया कि 10 जुलाई की रात को उसकी बेटी मीना से फोन पर बात हुई तो बेटी ने उसे बताया कि पति व अन्य ससुरालजन उससे मारपीट कर रहे हैं तथा जान से मारने की बात कह रहे हैं। 

इस रात को करीब 11.30 बजे दामाद के ताऊ के लड़के का फोन आया कि मीना की तबीयत अचानक खराब होने पर वे उसे अस्पताल लेकर गए थे लेकिन उसकी मौत हो गई है। जिस पर उसने तुरन्त पुलिस को फोन किया व कुछ मौजिज व्यक्तियों के साथ जब ससुराल पहुंचा तो पाया कि मीना का शव बरामदे में रखा हुआ है जिसके गले व बाजुओं पर चोट के निशान थे। कर्मचन्द ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी मीना की पति व अन्य ससुरालियों ने आपस में हम मशविरा कर गला दबाकर हत्या कर दी है। थाना चांदनी बाग पुलिस ने कर्मचन्द की शिकायत पर मृतका मीना के पति सहित 5 लोगों पर हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 

 

Rakhi Yadav