शक के साए में व्यक्ति की मौत, मामला और अधिक गहराया

5/5/2017 3:34:29 PM

पानीपत (अजय):गांव पलहेड़ी में बिल्लू फार्म हाऊस में कुत्ते के हमले में हुई मनीराम की मौत व उसके साथी रामजुआरी के फार्म हाऊस पर संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ निगलने की बात से पर्दा उठता नजर नहीं आ रहा है। जहां मनीराम के परिजन लगातार आरोपी फार्म हाऊस मालिक व उसके साथियों पर आरोप लगा रहे हैं, वहीं गुरुवार को मामले के चश्मदीद गवाह के बयान पुलिस अधिकारियों ने दर्ज किए। हालांकि रामजुआरी ने फार्म हाऊस के मालिक या अन्य किसी पर उसे जान से मारने का प्रयास करने जैसा कोई आरोप नहीं लगाया है। 

इधर, मृतक रामजुआरी के परिजनों ने गुरुवार को लघु सचिवालय में कई घंटों तक बवाल मचाया और वारदात में संलिप्त संजय त्यागी, बबला व सन्नी पुत्र हरदीप की भी गिरफ्तारी करने की मांग की व मामले की जांच सी.बी.आई. से करवाने की बात कही। मनीराम के परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला पैसे के बल पर लगातार अपना रंग बदल रहा है। 

आरोपी हरदीप व उसका पुत्र सन्नी पैसों के बल पर अधिकारियों से सांठ-गांठ कर रहे हैं। वहीं नाजुक परिस्थितियों में अस्पताल में उपचाराधीन रामजुआरी पर भी लगातार आरोपी पक्ष दबाव बना रहा है। मौके पर पहुंचे डी.एस.पी. जगदीप सिंह दूहन ने शांतिपूर्वक मामला सुलझाने व मांगों की सूची तैयार कर अधिकारियों से मिलने की बात कही। इसके साथ ही उपायुक्त चंद्रशेखर खरे ने भी सरकारी चिकित्सक को अस्पताल भेजकर गवाह रामजुआरी के स्वास्थ्य का जायजा लेने की बात कही। जिसके बाद कहीं ग्रामीणों का गुस्सा ठंडा हुआ। इस दौरान जयराज, रामफल, राजबीर, राजिंद्र, राजेश, सतीश, बिट्टू, प्रेम, भतेरी, कमलेश, संतोष, मूर्ति, सुनीता के साथ-साथ सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

यह दिए चश्मदीद ने बयान
सदर थाना प्रभारी (आई.पी.एस.) चंद्रमोहन ने बताया कि गुरुवार को मामले के चश्मदीद गवाह गांव छिछड़ाना निवासी रामजुआरी के बयान ले लिए गए हैं। उसने बताया कि रविवार रात को कुत्ते(टाइगर) को खाना खिलाने के बाद रामजुआरी व मनीराम इकट्ठा सोए थे। रविवार अलसुबह वह खेतों की ओर चला गया व मनीराम भैंसों को चारा इत्यादि डालने लगा। डेढ़ घंटे बाद आया तो  मनीराम मृत पड़ा मिला। जबकि मालिक हरदीप मौके पर फार्म हाऊस में मौजूद नहीं था। वहीं, रामजुआरी ने बताया कि उसने इत्तेफाकिया दवाई के धोखे में जहरीला पदार्थ निगल लिया था। दूसरी ओर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि उसे चोटें पहले ही लगी हुई थीं, इससे यह स्पष्ट नहीं हुआ कि मनीराम को मारकर कुत्ते के सामने डाला गया है। 

यह था मामला 
पलहेड़ी स्थित बिल्लू फार्म हाऊस में काम करने वाले मनीराम(52) पुत्र कर्म सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में फार्म हाऊस में मौत हो गई थी। मामले को देखने पर ऐसा प्रतीत होता था कि आदमखोर कुत्ते टाइगर ने उसे नोच-नोच कर मार डाला था लेकिन परिजनों का कहना है कि मनीराम की हत्या करके उसके शव को कुत्ते के सामने डाल दिया गया। कुत्ता उसकी बोटियां नोच-नोच कर खा गया। वहीं इस मामले में पुलिस द्वारा फार्म हाऊस मालिक हरदीप उर्फ बिल्लू को गिरफ्तार कर एक दिन के रिमांड पर लेने के बाद उसे बुधवार को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।