डिलीवरी के दौरान महिला व बच्चे की मौत, परिजनों ने नर्सों पर लगाया लापरवाही का आरोप

10/4/2017 12:43:37 PM

बापौली (सत्यवान): गांव सनौली खुर्द की एक महिला व बच्चे की डिलीवरी के दौरान मौत हो गई। मृतक महिला के परिजनों ने नर्सों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। सनौली खुर्द गांव निवासी पीड़ित रोहताश ने बताया कि उसके बेटे मनोज की पत्नी आशा रानी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई थी। जिसको वह डिलीवरी के लिए बापौली के सरकारी अस्पताल में लेकर गए, लेकिन अस्पताल में काफी देर इंतजार करने के बाद नर्स ने उपचार शुरू किया। परंतु तब तक बच्चे की पेट के अंदर ही डिलीवरी होने से पहले मौत हो गई और उसकी पुत्रवधू की हालत नाजुक होने लगी।

नाजुक हालत को देख कर आनन-फानन में नर्स ने उसे पानीपत रैफर कर दिया लेकिन जब हालत बिगडऩे लगी, तो उन्होंने सरकारी अस्पताल में जाने की बजाय पवन अंजलि अस्पताल में अपनी पुत्रवधू को ले गए परंतु आशा की हालत नाजुक होने के कारण डाक्टर ने उसे रैफर कर दिया। पुत्रवधू की हालत बिगड़ता देख वह उसे प्रेम अस्पताल में ले गए जहां पर उपचार के दौरान उसकी पुत्रवधू आशा ने दम तोड़ दिया। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि अगर नर्स समय रहते उपचार शुरू कर देती, तो न ही तो बच्चे की मौत होती और न ही उनकी पुत्रवधू की मौत होती।

क्या कहना है स्टाफ नर्स का
इस संबंध में स्टाफ  नर्स बबली का कहना है कि उपचार के दौरान ए.पी.एच. उरनाल फटने से बच्चे की मौत हुई है और महिला की हालत नाजुक होने के कारण उसे पानीपत रैफर करना पड़ा था।