कुत्तों ने हिरण को नोचा, मौत

5/6/2017 3:40:25 PM

समालखा (राकेश):गांव जौरासी खास में सुबह के समय आवारा कुत्तों ने एक हिरण को बुरी तरह नोच-नोचकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। जख्मी हालत में हिरण किसी तरह आवारा कुत्तों के चंगुल से बचकर एक मकान में जा घुसा। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कुत्तों को भगाते हुए इसकी सूचना पशु पालन विभाग को दी। ग्रामीणों का कहना है कि मौके पर विभाग की ओर से चिकित्सक के पहुंचने से घायल हिरण ने दम तोड़ दिया। जिसकी सूचना वन्य प्राणी विभाग को दी। 

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे विभाग के सब-इंस्पैक्टर की मौजूदगी में हिरण के शव को पोस्टमार्टम के लिए पशु अस्पताल समालखा लाया गया, जहां 3 पशु चिकित्सकों द्वारा शव का पोस्टमार्टम कर वन्य प्राणी विभाग के सब-इंस्पैक्टर को सौंप दिया गया। वहीं ग्रामीणों ने पशु पालन विभाग को जमकर कोसा। मिली जानकारी के अनुसार गांव जौरासी खास के ग्रामीणों के मुताबिक बुधवार सुबह के समय खेतों की तरफ से एक हिरण भागता हुआ कर्मबीर के घर में घुस आया। हिरण के पीछे काफी संख्या में आवारा कुत्ते लगे हुए थे। 

कुत्तों ने हिरण को बुरी तरह नोच-नोच कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। घर के बाहर बैठी महिलाओं ने कुत्तों को वहां से भगाया। इसके बाद मामले की सूचना पशुपालन विभाग व वन्य प्राणी विभाग को दी गई लेकिन पशु पालन विभाग की ओर से चिकित्सक के न पहुंचने से घायल हिरण ने दम तोड़ दिया।ग्रामीणों ने बताया कि गांव के पशु अस्पताल में पिछले काफी दिनों से चिकित्सक न होने के कारण परेशानी हो रही है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सब-इंस्पैक्टर ने ग्रामीणों से पूछताछ कर हिरण के शव को पोस्टमार्टम के लिए पशु अस्पताल लाया गया। उधर, ग्रामीणों में पशुपालन विभाग के प्रति रोष पनप रहा है।