नशे में धुत्त डाक्टर का टोल पर हंगामा, पुलिस ने किया काबू, हंगामे से लगा जाम

11/25/2017 5:11:08 PM

पानीपत(संजीव):मध्य प्रदेश के एक डाक्टर को नशे में धुत्त होकर टोल पर हंगामा करते काबू किया। डाक्टर को नशे की हालत में देख पुलिस ने जब उसका ब्रीथ एनालाइजर टैस्ट किया तो पाया कि उसने काफी शराब पी रखी है। पुलिस ने शराब पीकर रैश ड्राइविंग करने के आरोप में जुर्माना लगाकर वाहन कब्जे में ले लिया। बाबरपुर के पास करनाल की ओर से एक कार आकर टोल प्लाजा पर रुकी। चालक ने टोल कर्मियों के साथ बहस शुरू कर दी। 

वाहन चालक के हंगामा करने के चलते वाहनों की कतार लग गई और अन्य वाहन चालक तमाशा देखने के लिए जुटने लगे। हंगामा बढ़ता देख टोलकर्मियों ने पुलिस बुला ली। यातायात पुलिस के बाबरपुर प्रभारी महेंद्र सिंह अन्य कर्मियों सहित वहां पहुंचे व चालक को काबू किया। पूछताछ में उसने परिचय पत्र पुलिस को थमा दिया। पुलिस ने उससे ड्राइविंग लाइसैंस, गाड़ी के कागजात मांगे लेकिन वह केवल ड्राइविंग लाइसैंस और अपना पहचान पत्र ही पेश कर पाया। जांच में पुलिस ने पाया कि कार का चालक शराब पिए हुए है। 

मशीन में एलकोहल सेवन की मात्रा प्वाइंट 636 मिलीग्राम प्रति लीटर मिली। इस पर पुलिस ने डा. हर्ष के खिलाफ शराब पीकर रैश ड्राइविंग करने का चालान काट दिया व गाड़ी को कब्जे में लिया। करीब आधे घंटे तक पुलिस कर्मचारी डा. हर्ष से बार-बार चालान बुक पर हस्ताक्षर करने के लिए कहते रहे लेकिन डाक्टर हस्ताक्षर न करने की जिद पर अड़ा रहा। इस पर पुलिस ने गाड़ी जब्त करने के बाद डाक्टर वहां से चला गया। सूत्रों के अनुसार करीब अढ़ाई घंटे बाद डाक्टर बाबरपुर स्थित यातायात पुलिस के थाने में पहुंचा और गाड़ी के कागजात पेश किए। जिस पर पुलिस ने गाड़ी को छोड़ दिया। 

लाइसैंस निलंबित करने की देंगे अर्जी
यातायात पुलिस ने डाक्टर के जिस ड्राइविंग लाइसैंस को कब्जे में लिया है, उसे 3 माह के लिए निलम्बित करने का अनुरोध चालान पेश करते समय किया जाएगा।

स्टेथोस्कोप उठाए घूमता रहा हैल्पर
नशे में धुत्त चिकित्सक डा. हर्ष के साथ कार में सवार उनका सहायक पूरे मामले के दौरान स्टेथोस्कोप को उठाए घूमता रहा। वह अपने आप को अजीब स्थिति में फंसा महसूस कर रहा था क्योंकि न तो डाक्टर उसके समझाए से समझ रहा था और न ही पुलिस को कुछ कहने की स्थिति में था। डाक्टर के गाड़ी के कागज लेकर लौटने के बाद ही उसकी जान में जान आई। बाबरपुर यातायात प्रभारी महेंद्र सिंह ने बताया कि हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी के बाद चालक के लाइसैंस को कब्जे में ले लिया व नशे में धुत्त होकर गाड़ी चलाने पर चालान काटा गया है।