दुर्गा शक्ति रैपिड एक्शन फोर्स तैनात, बटन दबाते ही आपके पास पहुंचेगी पुलिस

7/29/2018 12:18:14 PM

पानीपत (सौरव): अब महिलाओं व छात्राओं को संकट की घड़ी में महज एक लाल बटन दबाते ही पुलिस सहायता उपलब्ध होगी। इसके लिए पानीपत पुलिस ने भी कमर कस ली है तथा इसके लिए जिला मे दुर्गाशक्ति रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती कर दी गई है। उप-पुलिस अधीक्षक मुख्यालय जगदीप सिंह दून, उप-पुलिस अधीक्षक महिला विरुद्ध अपराध विद्यावती व उप-पुलिस अधीक्षक शहरी बिजेन्द्र सिंह ने शनिवार को सैक्टर 13-17 में स्थित महिला पुलिस थाना के प्रांगण से दुर्गाशक्ति रैपिड एक्शन फोर्स की दो नई पी.सी.आर. व 5 महिला राइडर गाडिय़ों को झंडी दिखाकर रवाना किया। 

पुलिस अधीक्षक मनबीर सिंह ने महिला विरुद्ध अपराध उप पुलिस अधीक्षक विद्यावती को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।  इस अवसर पर उप-पुलिस अधीक्षक महिला विरुद्ध अपराध विद्यावती ने बताया की सभी गाडिय़ां जिला के स्कूल, कालेज, सार्वजनिक स्थानों, शिक्षण संस्थानों के आस पास निरंतर गश्त करते हुए असामाजिक तत्वों पर विशेष रूप से नजर रखेगी। उन्होंने बताया कि दुर्गाशक्ति रैपिड एक्शन फोर्स की प्रत्येक गाड़ी पर विशेष प्रकार से प्रशिक्षित महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया की हरियाणा पुलिस द्वारा गत 12 जुलाई को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में दुर्गाशक्ति एप का शुभारंभ किया जा चुका है। 

जो महिलाओं की सुरक्षा के लिए कारगर साबित होगा। पानीपत की सभी महिलाओं व लड़कियों से अनुरोध है कि दुर्गाशक्ति एप को मोबाइल के प्ले स्टोर से डाऊनलोड करें। एप की सहायता से महिलाएं व छात्राएं एक बटन दबाकर तुरंत पुलिस सहायता प्राप्त कर सकती है। उन्होंने बताया कि एप को इस प्रकार से तैयार किया गया है कि एप की मदद से उक्त महिला की डिटेल व लोकेशन पुलिस को प्राप्त होगी। सूचना प्राप्त होते ही पुलिस तुरंत पीड़िता से संपर्क करेगी तथा उसकी लोकेशन पर पहुंचकर सहायता करेंगी।

Deepak Paul