पूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

1/19/2019 2:53:18 PM

रोहतक: ग्राम कल्याण समिति भालौठ द्वारा गणतंत्र दिवस तथा संक्रांति के अवसर पर गांव के पूर्व सैनिकों व सैनिकों की वीरांगनाओं का सम्मान किया। सम्मान समारोह का आयोजन ज्योति प्रकाश स्कूल समूह के निदेशक राजीव मलिक की अध्यक्षता में किया गया। स्वतंत्रता सेनानी परिवार से सूबेदार रामसिंह ने अपने संस्मरणों में बताया कि एक सैनिक का जीवन कितना कठिन है। सैनिक को युद्ध के समय शत्रु के सिवाय कुछ दिखाई नहीं देता। न भूख लगती है न प्यास। केवल लक्ष्य पर ध्यान रहता है। 

मुख्यातिथि कर्नल जयप्रकाश नारायण फौगाट सैनिक परिवारों की कठिनाइयों का वर्णन करते हुए भावुक हो उठे। समिति के सचिव महावीर शास्त्री ने जो सीमाओं पर अड़े हैं उनकी वजह से हम यहां खड़े हैं, कविता सुनाकर लोगों की आंखें नम कर दी। 

समारोह में प्राचार्या विजयलक्ष्मी, शिक्षिका रीना व हवलदार जागेराम ने वीरता, खिलाड़ी तथा सैनिक विषयों पर कविता प्रस्तुत की। आयोजक ज्योति प्रकाश स्कूल के छात्रों ने वीर रस की कविताएं एवं नाट्य प्रस्तुत किया। इस अवसर पर स्कूल निदेशिका पुष्पा देशवाल तथा उप-प्राचार्या सुरेश जुनेजा व मनोज उपस्थित रहे। समारोह में गांव के सबसे बड़े बुजुर्ग रामप्रसाद तथा सबसे बड़ी माता माहकौर को पगड़ी, शाल व वस्त्र दान कर सम्मानित किया गया। उपस्थित सभी पूर्व सैनिकों को पूर्व सरपंच बलजीत सिंह ने स्मृति-चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। 

Deepak Paul