नरायणा से गवालड़ा व गांव गढ़ी केवल के खेतों में लगी आग

4/16/2019 1:21:05 PM

समालखा  (राकेश): नरायाणा से गवालड़ा रोड व गांव गढ़ी केवल में अज्ञात कारणों के चलते गेहंू व गन्ने की फसल में आग लग गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड गाड़ी ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में 2 किसानों की 2 बीघे में खड़ी गेहूं की फसल व एक एकड़ गन्ने की फसल जलकर राख हो गई। यहीं नहीं, आग की चपेट में ट्राली के आने से टायर जलकर राख हो गया।

सोमवार को नरायाणा से गवालड़ा रोड व गांव गढ़ी केवल में अज्ञात कारणों के चलते पहले गेहूं की फसल व खड़ी गन्ने की फसल में आग लग गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे किसानों ने घास फूस से आग बुझाने के लिए भरसक प्रयास किए, लेकिन आग की लपेटे बुझने का नाम नहीं ले रही थी, जिसकी सूचना समालखा फ ायर बिगे्रड को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड गाड़ी ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग लगने से किसान निर्मल वासी नरायणा की 2 बीघे गेहूं की फसल व 1 एकड़ गन्ने की फसल के अलावा खड़ी ट्राली का टायर जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गया। वहीं किसान रामचंद्र की 1 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। उधर, बीती रात को गांव गढ़ी कारकौली में करीब 4 एकड़ में फांस जलकर राख हो गई। किसान निर्मल ने बताया कि आग लगने का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि आग लगने से 2 बीघा गेहंू व 1 एकड़ गन्ने की फसल के अलावा ट्राली के टायर जलकर राख हो गए।
 

Shivam