पहले धोखे से बेच डाले ट्राली व डम्पर, फिर थमाया फर्जी चैक

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 02:04 PM (IST)

पानीपत (संजीव) : उसका कसूर इतना है कि उसने किराए पर 2 ट्राली व डम्पर मित्र को किराए पर दे दी थी। बाद में न ट्रालियां वापस मिलीं और न ही डम्पर। आरोप है कि दोस्त ने ट्राली व डम्पर बेच दिए तथा पुलिस में मामला जाने के बाद उस पर ही समझौते के लिए दबाव बनाया गया। समझौते की एवज में जो चैक दिया गया, वह भी फर्जी निकला। सी.एम. विंडो पर दी गई शिकायत के बाद हरकत में आई थाना सदर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके जांच तेज कर दी है। 

गांव निम्बरी निवासी 45 वर्षीय दिलबाग पुत्र कर्ण सिंह ने बताया कि उसने डेरा मंचूरी खोतपुरा निवासी सुरेश कुमार को 2 ट्राली व डम्पर किराए पर काम करने के लिए दिए थे। एक माह बाद आरोपी ने उक्त ट्राली श्यामगढ़ निवासी सुखबीर को दे दी। जब कई माह तक किराया नहीं मिला तो उसने मामले की जांच पड़ताल की। जिसमें सामने आया कि आरोपी ने उसकी ट्रालियां व डम्पर बेचकर पैसे हड़प लिए हैं। मामले को लेकर उसने पुलिस में शिकायत दी।

जहां पर दोनों पक्षों को बुलाने के बाद पुलिस ने उस पर ही समझौते के लिए दबाव बनाया। उसे धमकाया गया कि चूंकि ट्राली व डम्पर के नम्बर नहीं होते इसीलिए जो कुछ मिल रहा है वह चुपचाप ले ले, वरना कुछ नहीं हो सकता, बाद में उसे डरा धमका कर 70 हजार रुपए में समझौता करवाया गया। जिसकी एवज में आरोपी द्वारा उसे 70 हजार का चैक दे दिया गया लेकिन वह चैक भी पास नहीं हो सका है। अब आरोपी द्वारा उसे धमकाया जा रहा है कि उसने कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए ही जाली चैक दिया है। थाना सदर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादंसं की धारा 420, 406 के तहत केस दर्ज करके जांच तेज कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static