धरना प्रदर्शनों के बाद भी नहीं सुधर रहा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, मिलीभगत से लूटा रहे राशन

12/10/2019 1:51:23 PM

पानीपत (राजेश) : धरना प्रदर्शनों के बाद भी खाद्य एवं आपूर्ति विभाग नहीं सुधर रहा है। अधिकारियों की मिलीभगत से गरीबों का राशन लूटा जा रहा है। यह आरोप पूर्व जिला पार्षद एवं जन आवाज सोसाइटी के प्रधान जोगिंद्र स्वामी ने लगाएं। उन्होंने कहा कि परशुराम कॉलोनी में मंदिर में राशन माफिया द्वारा जिस प्रकार से गरीबों को मिलने वाला राशन मंडी में बेचने की तैयारी की जा रही थी, वह जन आवाज सोसाइटी के सदस्यों की सूझबूझ से संभव नहीं हो पाया।

उन्होंने कहा कि इस मामले को विभाग के अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया, जिसमें एक इंस्पैक्टर द्वारा पूर्ण रूप से डिपो धारक का बचाव करने का कार्य किया गया। इससे साबित होता है कि विभाग के अधिकारी और राशन माफियाओं की मिलीभगत से गरीबों को मिलने वाला राशन खुले रूप से बाजारों में बेचा जा रहा है।

स्वामी ने कहा कि जन आवाज सोसाइटी द्वारा काफी समय से खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के खिलाफ  गरीबों को मिलने वाले राशन में घोटाले को लेकर कई बार प्रदर्शन किए गए, लेकिन खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक द्वारा उन डिपो धारकों पर अब तक भी कोई कार्रवाई न किया जाना साबित करता है कि राशन माफिया और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की मिलीभगत से ही गरीब लोगों का निवाला छीना जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि इस मामले में राज्य सरकार द्वारा भी किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई, जो कि भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का नारा देने वाली सरकार की पोल खोल रही है और उनके गरीबों के प्रति हमदर्दी का नाटक दिखाने की भी पोल खोलती है। उन्होंने दुख प्रकट करते हुए कहा कि इस घोटाले की भी कोई जांच नहीं हो सकेगी, क्योंकि सरकार में हिस्सेदार विधायक खुले रूप से इस राशन माफिया और भ्रष्ट अधिकारियों को अपना संरक्षण दे रहे हैं।

Isha