नौकरी के नाम पर की धोखाधड़ी, ठगे 2 लाख रुपए

4/5/2020 2:12:19 PM

पानीपत (संजीव) : एक ही परिवार के 5 सदस्यों पर एक आटो मोबाइल कम्पनी में स्थायी नौकरी करवाने का झांसा देकर 2 लाख रुपए की ठगी करने का आरोप लगा है। पीड़ित की शिकायत पर थाना सदर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच तेज कर दी है।  निम्बरी निवासी आजाद सिंह ने बताया कि वह 7-8 साल तक एक कम्बल व वेस्ट के एक व्यापारी के पास नौकरी करता था।

उस व्यापारी के कहने पर अनिल नामक युवक से मालिक के कहने पर कई बार पेमैंट आदि लेने जाता था जिससे उसके पारिवारिक सदस्यों से भी उसकी जान-पहचान हो गई। उसने अनिल के परिवारजनों को बताया कि उसका भाई भी गुरुग्राम स्थित उक्त कम्पनी में अस्थायी तौर पर 5-6 साल से कार्यरत है। जिस पर अनिल व उसके परिवारजनों ने कहा कि उनका एक जानकार गुरुग्राम स्थित कम्पनी में मैनेजर है जो उसके भाई को भी स्थायी करवा देगा जिसके लिए 3 लाख रुपए खर्चा लगेगा।

उसने 2 लाख रुपए अनिल के खाते में जमा करवा दिए तथा फुफेरे भाई प्रदीप का रोल नम्बर भी दे दिया। 2 साल बाद भी उसे भाई को स्थायी नहीं किया गया। अब पैसे मांगने पर आरोपी अनिल, उसके माता-पिता व दो भाई उसे जान से मारने व झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। थाना सदर पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके आरोपियों की तलाश तेज कर दी है।

Isha