फ्लाई ऐश से तैयार हुई ईंटों को खरीदेगी सरकार

7/18/2018 11:03:29 AM

चंडीगढ़(ब्यूरो):  मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फ्लाई ऐश ब्रिक एसोसिएशन को कहा कि उन द्वारा तैयार की गई ईंटों को सरकारी विभागों की निर्माण गतिविधियों में प्राथमिकता के आधार पर खरीदा जाएगा। यह आश्वासन मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री निवास पर लगाए गए जनता दरबार में मिलने आए फ्लाई ऐश ब्रिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों को दिया। 

इस अवसर पर भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक हुकम सिंह भाटी के नेतृत्व में मिले प्रतिनिधिमंडल ने सहकारी समितियों को 50 लाख रुपए तक के कार्य, विद्युत के क्षेत्र में गांव में या शहर में बिजली बिल बांटने का काम, लाइन लॉस कम करने के कार्य व गांवों में मिड-डे मील का कार्य एवं पौधारोपण व देखभाल का कार्य सहकारिता के माध्यम से करवाए जाने के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इस पर विचार करेंगे व सभी विभागों से जानकारी लेंगे। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश की सहकारी समितियों के समान को सप्लाई का मौका मिले इसके लिए पतंजलि योग संस्थान के साथ एम.ओ.यू. करने के लिए पत्र लिखेंगे। सांखोल उद्योग विहार इंडस्ट्रीयल वैल्फेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने फैक्टरियों को राहत दिए जाने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधियों ने बताया कि नोर्थ ग्लास, सांखोल, बहादुरगढ़ की औद्योगिक भूमि पर प्लाट काटने के मामले में सर्वोच्च न्यायलय ने भूमि खाली कर सरकार को कब्जे में लेने के आदेश दिए थे, जिससे उन्हें काफी नुक्सान उठाना पड़ेगा। 

जनता दरबार में मुख्यमंत्री से रोहतक जिले के हिमांशु शर्मा भी मिलने पहुंचे जिन्होंने राष्ट्रीय योग्यता-कम-प्रवेश परीक्षा में पूरे भारत वर्ष में द्वितीय स्थान व उत्तरी भारत में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। मुख्यमंत्री ने उन्हें और तरक्की करने का आशीर्वाद दिया।

Rakhi Yadav