गणतंत्र दिवस को लेकर जी.आर.पी. ने चलाया अभियान, काटे चालान

1/14/2019 2:03:32 PM

पानीपत (राजेश): रविवार को जी.आर.पी. ने गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे स्टेशन परिसर पर चैकिंग अभियान चलाया। अभियान के दौरान जी.आर.पी. ने सुरक्षा पुख्ता हेतू यात्रियों के सामान की चैकिंग की। जी.आर.पी. थाना प्रभारी अजय कुमार के नेतृत्व में टीम ने चैकिंग अभियान चलाया। वहीं, प्लेटफार्म 1 और 2,3,4 पर भी यात्रियों से पूछताछ की।

जी.आर.पी. थाना प्रभारी अजय कुमार ने यात्रियों को कहा कि वे ट्रेन में सफर करने के दौरान चौकसी बरतें, और किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति नजर आए तो तुंरत पुलिस को सूचित करें। इसके बाद टीम ने नो पार्किंग जोन में खड़े करने वाले पांच वाहन चालकों के चालान काटे।

पुलिस चालान काटती है तो सिफारिशी के लगाते हैं फोन
पुलिस नो-पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को चालान कर रही थी, तो कि एक व्यक्ति से नो-पार्किंग जोन में खड़ी बाइक के कागजात मांगे गए लेकिन वह कागजात नहीं दिखा सका। उसके बाद व्यक्ति ने अपने सिफारिशी को कई कॉल लगाकर पुलिस की तरफ फोन बढ़ा दिया कि आप बात कर लो, इस प्रकार से कार्रवाई करते समय पुलिस भी इनकी सिफारिश आने पर छोडऩा पड़ता है। जी.आर.पी. थाना प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि पुलिस अवैध रूप से नो-पार्किंग जोन में खड़े वाहनों के चालान कर रही थी और 5 वाहनों के चालान किए गए हैं। कुछ अपनी सिफारिश लगवाने के लिए फोन पर बात करने के लिए कहते हैं। जो नियमों को पालन नहीं करेगा, पुलिस इसके खिलाफ कार्रवाई करती है।

Deepak Paul