शहीद हुआ हरियाणा का जवान...मां बोली- एेसा बेटा सबको मिले (Watch Pics)

6/4/2016 12:34:36 PM

पानीपत (राजेश कुमार): 31 तारीख को महाराष्ट्र के पुल गांव में आर्मी के गोला बारूद डिपो में आग लगने से विस्फोट के कारण 2 अधिकारियों सहित 19 लोग शहीद हो गए।

 

उस हादसे में पानीपत के गाव नांगल खेड़ी के अमित पूनिया ने भी अपनी जान पर खेल कर कई सैनिकों की जान बचाई। आज शहीद का पार्थिक शव जैसे ही गांव में पहुंचा, तो गांववालो की हर आंख नम हो गई। पुरे गांव में कई दिनों से चूल्हा भी नहीं जला था। हर कोई शहीद के घर उसकी मां को सांत्वना देने पहुंच रहा था, लेकिन मां खुद ये कहते नहीं थक रही थी कि उसे अपने बेटे पर गर्व है। ऐसा बेटा भगवान हर घर में दे, अमित की मां को अपने बेटे की शहादत पर गर्व है।

 

उनका कहना हैं कि वो अपने बड़े बेटे को भी फौज में देखना चाहती है। नम आंखों और कांपते होठों से अमित की मां प्रेमो देवी कहती हैं कि जिस रात ये हादसा हुआ उससे एक दिन पहले ही उसकी अमित से बात हुई थी। अमित अभी अवविवाहित था, जब भी उसकी शादी की बात चलती अमित मना कर देता था।

 

हमेशा ही देश सेवा की बात करता रहता था, अमित अपने पीछे मां-बाप एक भाई और 2 बहनो को छोड़ गया है। अमित की बहन मीना का कहना है कि वो कम पड़ी लिखी है अमित हमेशा कहता था कि वो उसे बी.ए. करवाएगा और मोबाइल भी लेकर देगा। मीना का कहना है कि अमित चंचल किस्म का इंसान था। 

 

बड़े अॉफिसर भी पहुंचे शहीद के घर
आर्मी के बड़े अॉफिसर भी शहीद के परिवार को ढाढ़स बंधाने पहुंचे। ब्रिगेडियर राजीव चोपड़ा मेजर ज्ञानेश अपनी टीम के साथ शहीद के अंतिम सस्कार में पहुंचे। शाम करीब 8 बजे अमित के पार्थिक शरीर का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम सस्कार कर दिया गया था। पूरा गांव ''''जब तक सूरज चांद रहेगा अमित तेरा नाम रहेगा के जयकारे से गूंज गया'''' ब्रिगेडियर राजीव चोपड़ा और मेजर ज्ञानेश ने शहीद को अंतिम विदाई देते हुए कहा कि अमित ने अपनी जान पर खेल कर बड़ा नुकसान होने से बचा लिया। उन्हें अमित की शहादत पर गर्व है। शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए ग्रामीण विधायक महिपाल ढांढा भी पहुंचे।