ज्यादा पैसा कमाने की खातिर करते थे अवैध धंधा...CIA टीम ने किया खुलासा (Pics)

8/13/2016 11:43:54 AM

पानीपत (अनिल सैनी): कम समय में ज्यादा कमाई करने के लालच में अवैध तरीके से नकली मुगलेल और तारकोल बनाने वाले गिरोह के सदस्यों को सी.आई.ए. 1  टीम ने पकड़ा है, जो भारी मात्रा में तारकोल और मुगलेल बनाकर दिल्ली में सप्लाई करते थे। रेरकलां असंध रोड पर स्थित इस फैक्ट्री पर देर रात छापेमारी कर इन्हें पकड़ा गया है। 

 

जानिए कैसे हुआ खुलासा 
सी.आई.ए. एक टीम ने शुक्रवार देर रात एक प्रेसवार्ता कर जानकारी दी कि गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे हम ददलाना मोड़ पर थे। तभी जानकारी मिली कि रेरकलां असंध रोड पर फ्रेंड्स केमिकल नाम से चल रही फैक्ट्री में बड़े स्तर पर नकली तारकोल बनाने का काम चल रहा है, जिस पर सी.आई.ए. प्रभारी अजय मोर ने छापेमारी करने के लिए टीम गठित की और रात को ही फैक्ट्री पर छापेमारी करने पहुंचे।

 

टीम जैसे ही फैक्ट्री के अंदर पहुंची तो वहां काम कर रहे कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई और 6 से 7 कर्मचारी दीवार कूदकर मौके से फरार हो गए। मौके पर काम कर रहे 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान वहां 300 ड्रम मिले, जिसमें से 25 ड्रम भरे हुए थे, जिसमें एक ड्रम में 100 किलोग्राम तारकोल और तेल था। 

 

वहीं, 3 बड़ी गाडियां भी मिली, जिसमें से एक खाली हो चुकी थी और दो भरी हुई थी। जिनमें एक गाड़ी में 2 हजार लीटर कैमिकल दाना मिला, जिसकी सूचना मौके पर ही फूड एंड सप्लाई इंस्पैक्टर रविन्द्र को दी। कुछ समय बाद इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचा और उसने वहां मिले माल के 2-2 सैंपल लिए। जिसमें से एक-एक सैंपल मधुबन लैब में जांच के लिए भेज दिया। 

 

इस दौरान 7 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया गया, जबकि फैक्ट्री मालिक सुभाष पंडित निवासी धर्मगढ़ और अन्य 6 से 7 कर्मचारी फरार हैं। आरोपियों के विरुद्ध विभिन धाराओ के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरु कर दी है।