बेरहम ससुराल: दहेज न मिलने पर बहू को दी दर्दनाक मौत

5/24/2016 4:45:03 PM

पानीपत (अनिल कुमार): भारत सरकार जहां बेटियों को लेकर नए-नए अभियान चला रही है और उनकी सुरक्षा को लेकर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है तो दूसरी ओर लड़कियों की हत्याओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।   

 

दरअसल हुआ यूं कि उत्तर प्रदेश के कैराना की रहने वाली सुमन की शादी 2014 में पानीपत के गांव छाजपुर के निवासी बलराम के साथ हुई थी। सुमन के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही वह सुमन को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। सुमन के पिता का कहना है कि शादी में उन्होंने जरुरत से अधिक दान दहेज दिया था और एक सेंटरों कार भी दी थी, लेकिन बाद में लड़के वालों की मांग पर उन्होंने बलैरो गाड़ी दी थी और कुछ समय बाद पैसों की मांग की।

 

उन्होंने अपनी बेटी की खुशी के लिए 5 लाख रुपए, बेटी के लड़का होने पर सोने के जेवर व 2 लाख रुपए दिए थे लेकिन इसके बाद भी उनका मन नहीं भरा। गत रात परिजनों के पास फोन आया कि उनकी लड़की को अटैक आया है, जिसकी सुचना पाकर वह लड़की के ससुराल पहुंचे।

 

उनका कहना है कि जब हमने लड़की को देखा तो उसके गले पर निशान थे। उन्होंने जब पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने की बात कही तो ससुरालियों ने धमकी दी कि वह सुमन के 8 माह के बच्चे को भी मार देंगे, लेकिन अब पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में यह साफ हो गया है कि लड़की की हत्या फांसी से हुई थी। इसीलिए आज वह सभी इकट्ठा होकर न्याय की मांग को लेकर पानीपत पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंचे। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की रिपोर्ट डी.एस.पी. क्राइम जोगिंद्र राठी को सौंप दी है।