बम धमाकों के आरोपी करीम टुंडा की आगामी पेशी 25 अक्तूबर

10/6/2016 11:25:37 AM

पानीपत (मनोज): पानीपत बस स्टैंड पर 1997 में निजी बस के अंदर हुए बम धमाके के दोषी अब्दुल करीम टुंडा को बुधवार को अदालत में पेश किया। उसकी पेशी के दौरान अदालत परिसर में कड़ी सुरक्षा की गई थी। 

 

बम धमाके के मामले की सुनवाई करते हुए अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश वेद प्रकाश सिरोही ने वकीलों की बहस के बाद इस मामले में अगली तारीख दी। अब टुंडा की अगली पेशी 25 अक्तूबर को होनी है। 

 

टुंडा के वकील सुल्तान खर्ब ने बताया कि 1 फरवरी 1997 में पानीपत बस स्टैंड में निजी बस में सायं करीब 5 बजे बम धमाका हो गया था। जिसमें एक किशोर की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे। इस मामले में अभी तक दूसरे पक्ष के लगभग 45 गवाह पेश हुए हैं जिन्होंने टुंडा को पहचानने से मना कर दिया है। 

 

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश वेद प्रकाश सिरोही की अदालत ने इस मामले में आगामी तारीख 25 अक्तूबर लगाई है। बुधवार को टुंडा की पेशी के दौरान अदालत परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। अदालत में कड़ी सुरक्षा के बीच टुंडा को पेश किया। टुंडा करीब 2 घंटे तक कोर्ट परिसर में रहा, उसके बाद यू.पी. पुलिस उसे वापस गाजियाबाद जेल में ले गई। इस दौरान कोर्ट परिसर में तैनात पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखे हुए थे।