बोहर से मिला लापता छात्र का क्षत-विक्षत शव

11/5/2017 4:12:07 PM

पानीपत(संजीव): परिजनों को लापता छात्र का शव रोहतक जिला के बोहर गांव के पास नहर से बरामद हो गया। शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हालत में मिला। जिसकी सूचना परिजनों ने तुरंत पानीपत व रोहतक पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पी.जी.आई. पहुंचाया। मामला रहस्यमय होने के चलते परिजनों की मांग पर रविवार को शव का पी.जी.आई. में डाक्टरों के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम किया जाएगा। परिजनों को आशंका है कि छात्र की हत्या कर उसके शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए व सबूत मिटाने के उद्देश्य से शव को नहर में फैंका था। परिजन पुलिस के सामने पहले भी बता चुके हैं कि 100 रुपए के विवाद के चलते छात्र अनूप की उसके ही साथियों ने हत्या कर दी थी। बाद में नहर के किनारे से मिले खून के धब्बे और करीब डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर मिली अनूप की कैपरी से उनकी आशंका प्रबल हो गई थी। दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि परिजनों ने छात्र अनूप के मित्रों पर हत्या करने का जो आरोप लगाया है, उसके बारे में कुछ भी कहना फिलहाल जल्दबाजी होगी।  

अधोवस्त्र से हुई शिनाख्त
एक सप्ताह से लापता छात्र का शव जब रोहतक जिले के बोहर नहर से प्राप्त हुआ तो शव इस कद्र सड़ चुका था कि चेहरा पहचानना ही मुश्किल था। ऐसे में परिजनों ने लापता छात्र अनूप के अंडरवियर के आधार पर शव की पहचान की। जिस समय अनूप घर से लापता हुआ था उसने स्वागत अल्ट्रा का नया अंडरवियर, कैपरी, टी-शर्ट आदि पहना हुआ था। लापता छात्र की कैपरी तो पहले ही पुलिस ने दिल्ली पैरलल नहर के पास झाडिय़ों से बरामद कर ली थी। बरामद शव की परिजनों से अंडरवियर से की। साथ ही एक अन्य मुख्य पहचान परिजनों ने की वह छात्र के टखने में बना सुराख था। 

यह था मामला
बता दें कि करीब एक सप्ताह पूर्व अपने घर से दोस्तों के साथ निकला तहसील कैम्प वासी 9वीं कक्षा का छात्र अनूप रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हो गया था। बाद में दोस्तों ने बताया था कि अनूप दिल्ली पैरलल नहर में नहाते समय पानी के तेज बहाव के चलते डूब गया है।  दोस्तों से मिली जानकारी के आधार पर बाद में छात्र अनूप की कैपरी झाड़ियों से मिली थी व नहर के किनारे रक्त के धब्बे भी मिले थे।  

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही छात्र की मौत का असली कारण पता चल पाएगा। परिजनों के बयानों के  आधार पर ही पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।