पुलिसकर्मी का चल रहा था लंबे समय से एेसा खेल...कैमरे में कैद वीडियो से हुआ खुलासा

7/18/2016 1:31:16 PM

पानीपत (राजेश कुमार): पानीपत के पास सनौली खुर्द नाके पर तैनात पुलिसकर्मी का 500 रुपए रिश्वत लेकर वाहन को बिना चेकिंग छोड़ने का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में साफतौर दिख रहा है कि रिश्वतखोर पुलिसकर्मी वाहन चालक को धमका रहा है। साथ ही साथ ये भी दिख रहा है कि कागज पूरे होने के बावजूद भी उस पर रुपए देने के लिए दबाव बना रहा है। वह उसे रुपए मिलने के बाद ही छोड़ता है। 

 

दरअसल, नाके पर रोजाना हर फेरे पर रिश्वत देते-देते परेशान हो चुके एक युवक ने पुलिसकर्मी को सबक सिखाने के लिए यह कदम उठाया है। उसने वीडियो क्लिप के आधार पर आई.जी. एस.पी. से शिकायत की है। इस बात पर एस.पी राजेश दुग्गल ने दोनों पुलिस कर्मियों सन्दीप और सतेंद्र को सस्पेंड कर गिरफ्तार कर लिया है।

 

वीडियो महेन्द्रगढ़ के खारीवाड़ा गांव निवासी रविदत्त शर्मा सुभाष ने बनाया है। यूपी के कांधला से वह आम सब्जी लेकर महेन्द्रगढ़ लाता है। यमुना पुल सनौली खुर्द नाके पर तैनात पुलिसकर्मी रोजाना उससे रिश्वत लेकर वाहन को आने जाने देते हैं। 11 जुलाई को वह कांधला जा रहा था। तब रिश्वत नहीं देने पर सिपाही सतेन्द्र सिंह अन्य 4 पुलिसकर्मियों ने उसका चालान भी काट दिया गया, जबकि उसके कागजात पूरे थे। इसके बाद उसने वीडियो बनाने की योजना बनाई। 

 

आरोप है कि रिश्वत नहीं देने पर सतेन्द्र सिंह ने उन्हें गाड़ी में शराब अफीम तस्करी करने के मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। नाके पर यह खेल लंबे समय से चल रहा है। यहां पर ज्वाइन करवाने के लिए विधायक से लेकर मंत्री तक की सिफारिश आती है। बताया जा रहा है कि बिना रुपए दिए कोई भी वाहन यहां से यूपी नहीं जाता। 

 

चालक ने पहले से ही मोबाइल का कैमरा चालू करके मोबाइल छुपा दिया। चालक की बगल में बैठे युवक ने पर्स से रुपए निकालकर पर्स को छुपा दिया। इसके बाद गाड़ी नाके पर पहुंची तो पुलिसकर्मी ने गाड़ी रोकी। 

 

पूछा क्या हैं, चालक ने पिकअप में कैरी होने की बात कही। पुलिसकर्मी ने गाड़ी को साइड में लगाने की बात कही तो चालक ने कहा कि आपने कल भी बेवजह चालान कर दिया था। इसके बाद चालक ने गाड़ी साइड में ले गए। वहां पर पुलिसकर्मी ने 500 रुपए लेकर पिकअप छोड़ दी। युवक ने यह पूरा दृश्य अपने मोबाइल में चुपके से कैद कर रिश्वत की पोल खोल दी।