बारिश के चलते हाईवे पर गिरे पेड़, लगा जाम

7/14/2016 12:23:05 PM

समालखा (राकेश): नैशनल हाईवे नं.1 पर तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के चलते छौक्कर पैट्रोल पंप के पास सफेदे के 3 पेड़ बिजली के एच पोल सहित 11,000 के.वी. की तारें टूटकर जमीन पर गिरी, जिससे हाईवे पर जाम की स्थिति बनने पर जहां वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। वहीं आश्रम व जी.टी. रोड की बिजली गुल हो गई। घटना में जहां बड़ा हादसा होने से टल गया, वहीं सूचना पाकर हाईवे पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। 

 

टीम द्वारा मजदूरों की मदद से रोड पर गिरे पेड़ों को क्रेन से रोड से हटाया। रोड पर बिजली की तारों सहित एच पोल गिर जाने की सूचना बिजली विभाग को दी गई। जाम में आई.जी. व अन्य अधिकारी, दूल्हा, एम्बुलैंस व आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर सूचना पाकर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। करीब 2 घंटे 50 मिनट तक जाम लगने से वाहन रेंगते रहे। पुलिस ने जाम को सामान्य करवाकर राहत की सांस ली। जानकारी अनुसार मंगलवार को इलाके में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। बारिश के चलते नैशनल हाईवे नं. 1 पर छौक्कर पैट्रोल पंप के नजदीक सफेदे के 3 पेड़ बिजली के एच पोल सहित 11,000 के.वी. की तारें धड़ाम से रोड पर जा गिरी। रोड पर बिजली की तारें व सफेदे के पेड़ गिर जाने से जहां बड़ा हादसा होने से टल गया वहीं हाईवे पर जाम की स्थिति बनी रही। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची हाईवे पुलिस जाम को खुलवाने में जुट गई।

 

 वहीं वन विभाग की टीम ने मजदूरों की मदद से आरी से गिरे पेड़ों की कटाई कर क्रेन की मदद से कटाई किए पेड़ों को हटाया। रोड पर गिरे पड़े बिजली के एच पोल व तारे रास्ते का रोड़ा बनी हुई थी। उधर रोड पर गलत दिशा से आ रहे वाहनों के चलते दोनों तरफ जाम लग गया। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी व हाईवे पुलिस ने रोड को सामान्य करवाने के लिए भरसक प्रयास किए लेकिन कभी स्कूली बस, तो कभी अन्य वाहन रोड के बीच में घुस जाने से जाम खुलने का नाम नहीं ले रहा था। 

 

बताया जा रहा है कि करीब अढ़ाई बजे ठेकेदार के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने मशक्कत के बाद गिरे पड़े पोल व तारों को हटाया। उधर इस घटना में जी.टी. रोड व आश्रम की बिजली गुल होने पर घंटों तक लोगों को बिजली से जूझना पड़ा। 

 

बताते हैं कि सूचना दिए जाने के बावजूद भी बिजली निगम से न तो कोई अधिकारी पहुंचा और न ही कर्मचारी। जिसको लेकर लोगों ने विभाग को जमकर कोसा। करीब 3 बजकर 20 मिनट बाद रोड को सामान्य करवाकर पुलिस ने राहत की सांस ली।