सावन की शिवरात्रि पर मंदिरों में गूंजे बम-बम बोले के जयकारे (Watch Pics)

8/1/2016 4:48:11 PM

पानीपत (राजेश कुमार):  शिवरात्रि पर जलाभिषेक का विशेष महत्व है। धर्मशास्त्रियों के अनुसार जिला में श्री सिद्ध देवी मंदिर व भादड़ स्थित शिव मंदिर में शिवलिंग खुद उत्पन्न हुए हैं। आज सुबह से भादढ गांव में कावड़िए शिवलिंग पर जल चढ़ाने पहुंचे हैं।

 

जलाभिषेक का समय सुबह 4:42 बजे शुरू हो गया था। ऐतिहासिक गांव भादड़ की मान्यता हैं कि शिवलिंग खुद प्रकट हुए इसलिए इस गांव में दूर-दूर से लोग जल चढ़ाने आते हैं। सुबह से ही कावड़िए लंबी-लंबी लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। यहां के अलावा श्री शिवपुरी असंध रोड, श्री सनातन धर्म मॉडल टाउन, श्री सनातन धर्म शिव मंदिर, श्री गंगाधाम मंदिर, श्री अवध धाम मंदिर श्री मंदिर भीमगौड़ा में शिव की पूजा हुई। जिले के करीब 1 लाख 20 हजार कांवड़िए गंगाजल लेकर आएं। 

 

इनके साथ-साथ शहर से गुजरने वाले प्रदेशवासी कावड़ियों की सेवा के लिए शहर में करीब 125 शिविर लगाए गए। वहीं भादड गांव में हजारों शिव भक्तों ने शिव रात्रि के दिन भगवान श्री परगेंट्सवर महादेव पर जल चढ़ा कर अपनी मनोकामना पूरी होने का आशीर्वाद लिया। यहां के लोगों का मानना है कि ये शिव मंदिर हजारों साल पुराना है। यहां पर हर शिव रात्रि को बड़ा भारी मेला लगता है और बड़ी दूर-दूर से भक्त जन यहां पर श्री परगेंट्सवरमहादेव पर जल चढ़ा कर अपनी मनोकामना पूरी होने का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।