नैशनल क्राइम ब्यूरो के एच.सी. के खाते से निकाले 31,000 रुपए

10/9/2017 5:40:04 PM

पानीपत (राकेश): गांव जौरासी निवासी नैशनल क्राइम ब्यूरो में हैड कांस्टेबल सतबीर सिंह का ए.टी.एम. कार्ड बदल कर 2 युवकों ने खाते से 31,000 रुपए निकाल लिए। 3 दिन पहले भी गांव आट्टा के खाते से भी ऑनलाइन ठगी कर हजारों रुपए निकाले थे। सतबीर सिंह ने बताया कि वह नैशनल क्राइम ब्यूरो, दिल्ली में बतौर हैड कांस्टेबल तैनात है। जी.टी. रोड स्थित पी.एन.बी. बैंक में उसका खाता है। शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे वह नए मिले ए.टी.एम. कार्ड का पासवर्ड डालने के लिए साथ की पी.एन.बी. की ए.टी.एम. में गया था।

इसी दौरान वहां पहले से ही खड़े 2 युवकों ने कहा कि वह उसकी पासवर्ड बदलने में सहायता कर देते हैं। पासवर्ड बदलने के बाद उसने बैलेंस जांच किया। इसके बाद कार्ड देने के दौरान युवकों ने उसका ए.टी.एम. बदल लिया जिसका उसे पता नहीं चल पाया।
 इसके बाद वह रेलवे रोड पर अपने एक पहचान वाले के पास चला गया। इसी दौरान उसके मोबाइल पर तीन मैसेज आए। जिसमें 2 बार 10-10,000 तथा फिर 5 और 6000 रुपए निकलने का  मैसेज आया।

उसके खाते से 4 बार में कुल 30,000 रुपए निकल गए। इसके बाद उसने बैंक में पहुंचकर ए.टी.एम. कार्ड ब्लॉक करवाया तथा पुलिस को सूचित किया। गांव आट्टा निवासी विनोद के खाते से ए.टी.एम. कार्ड का नम्बर व कोड पूछकर करीब 11,000 रुपए निकाल लिए थे। कार्ड बदलकर व कार्ड का कोड पूछकर ऑनलाइन ठगी करने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं लेकिन पुलिस केवल केस दर्ज करने तक ही सीमित रह जाती है और पीड़ित कार्रवाई करवाने के लिए धक्के खाने के बाद कुछ न होने पर मनमसोस कर रह जाते हैं। वहीं इस बारे में जांचकर्मी बिजेंद्र का कहना है कि शिकायत मिली है और मामले की जांच की जा रही है।