संस्कार के लिए हुई जलालत का मामला: कोरोना संक्रमित नहीं था युवक, रिपोर्ट आई नैगेटिव

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 01:57 PM (IST)

पानीपत (खर्ब) : बुखार, खांसी के कारण मृतक युवक की कोरोना रिपोर्ट नैगेटिव आ गई है। इससे प्रशासन व कालोनी वासियों ने राहत की सांस ली है। हालांकि पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि युवक कोरोना संक्रमित नहीं होगा लेकिन अस्पताल व पुलिस प्रशासन ने ऐसे हालात दिखा दिए थे कि माहौल कोरोना संक्रमित जैसा बन रहा था।

वहीं कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से मरने वाले मरीज की अंत्येष्टि के दौरान अब सरकार साथ खड़ी होगी। अंत्येष्टि के दौरान किसी प्रकार की कोई अनदेखी न हो, इसके लिए नगर निगम की तरफ से ड्रैस के अलावा सहयोगी भी मुहैया कराए जाएंगे। आपको बता दें कि वीरवार को सैक्टर 13-17, वृंदा एनक्लेव कालोनी स्थित एक युवक राहुल की बुखार व खांसी के कारण मौत हो गई थी लेकिन अफवाह फैल गई कि युवक कोरोना संक्रमित हो सकता है। इसके बाद डाक्टरों की टीम ने कोविड-19 के सैंपल लेकर भेज दिए थे।

कोरोना की अफवाह के कारण डाक्टरों व पुलिस कर्मचारियों ने भी अंतिम संस्कार के दौरान मृतक युवक के शव से दूरी बना ली थी। शव वाहन लाने, मृतक को शव वाहन में रखने व उतारने में काफी जलालत सहन करनी पड़ी थी। ऐसे हालात में परिजनों का दुख कई गुना बढ़ गया था तथा सभी रो रहे थे। अंत्येष्टि के दौरान सहयोग करने वाले जन सेवा दल के सचिव चमन गुलाटी ने कहा कि नूरवाला शिवपुरी के संचालकों ने भी अंतिम संस्कार में सहयोग किया था तथा किट पहनने के बाद शिवपुरी के बाबा ने अंतिम संस्कार पूरी विधि के अनुसार किया।
 

Isha

Related News

पानीपत में प्रॉपर्टी डीलर की आत्महत्या का मामला: 16 दिन बाद मिला था सुसाइड नोट, 8 पर केस दर्ज