ज्वाइंट कमिश्नर ने ली विभागों से अपडेट रिपोर्ट

10/9/2018 12:29:08 PM

इसराना(बलराज): अम्बाला म्यूनिसिपल कार्पोरेशन के ज्वाइंट कमिशनर व जिले के बाजरा खरीद प्रकरण के प्रभारी सतेंद्र सिवाच ने सोमवार को इसराना मार्कीट कमेटी कार्यालय में कृषि विभाग के बी.ई.ओ. वरुण मेहंदीरत्ता, मार्कीट कमेटी के सचिव सुरेश कुमार, राजस्व विभाग के कानूनगो कृष्ण कुमार, खरीद एजैंसी एच.डब्ल्यू.सी. के डी.एम. एस.एन. भारद्वाज व हैफेड के वरिष्ठ मैनेजर रणधीर सिंह से मौजूदा हालात व आ रही समस्याओं पर चर्चा की। बैठक में सभी विभागों से लेटैस्ट अपडेट रिपोर्ट पूछी गई।

सतेंद्र सिवाच ने निर्देश दिए कि समस्याओं का समाधान तुरंत कराया जा रहा है। बाजरे की खरीद में किसी भी तरह की ढील नहीं बरती जानी चाहिए। इसराना मंडी में बाजरा आने के चार दिन बाद भी बाजरा खरीद को लेकर एजैंसियों का रुख स्पष्ट नहीं हो पाया है। कृषि विभाग, मार्कीट कमेटी, सरकारी खरीद एजैंसियों व राजस्व विभाग खरीद की प्रक्रिया कैसे शुरू हो, इसी को लेकर उलझा हुआ है। सोमवार को बुआनालाखु के 2 किसानों ने अपनी बाजरे की फसल लेकर इसराना मंडी पहुंचे। 
 

मंडी में अपनी बाजरे की फसल के पास चिंता में बैठे किसान रोहित व सुमेर ने बताया कि बाजरा खरीद को लेकर मांगे जा रहे दस्तावेजों को लेने के लिए उन्हें तहसील कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। मंडी में खरीदार का इंतजार करना पड़ रहा है।

अम्बाला म्यूनिसिपल कार्पोरेशन के ज्वाइंट कमिशनर व जिले के बाजरा खरीद प्रकरण के प्रभारी सतेंद्र सिवाच का कहना है कि किसी भी काम को शुरू करने में रुकावटें आती हैं। सभी विभागों व खरीद एजैंसियों के प्रतिनिधियों से रुकावटों पर चर्चा हुई है। समाधान कराकर खरीद शुरू कर दी जाएगी।
 

Deepak Paul