बस नेे साइकिल सवार को कुचला, मौत

11/6/2017 12:44:03 PM

पानीपत(संजीव):तेजगति से आ रही एक प्राइवेट बस ने नवल सिनेमा के पास साइकिल सवार एक युवक को टक्कर मार दी। हादसे में युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। किसी ने भी इंसानियत का फर्ज नहीं निभाया बल्कि कुछ लोग घटनास्थल की वीडियो बनाने में व्यस्त जरूर दिखे। हुआ यूं कि मूल रूप से बाराबंकी यू.पी. निवासी लल्लू रेलवे रोड पर एक दुकान पर हैल्पर के तौर पर काम करता था और वहीं पर रहता था। रविवार दोपहर बाद लल्लू साइकिल पर जी.टी. रोड पर गया था। जैसे ही यह नवल सिनेमा के पास पहुंचा तो कालखा से बस स्टैंड की तरफ आ रही एक प्राइवेट बस ने साइकिल को टक्कर मार दी। 
 

बस की टक्कर से लल्लू ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इस घटना को अंजाम देकर आरोपी बस चालक मौके से फरार हो गया। जी.टी. रोड पर सड़क के बीचोंबीच युवक की डेडबॉडी एक घंटे के करीब पड़ी रही। सूचना मिलने के बावजूद भी पुलिस न पहुंचने पर कुछ युवकों ने मुर्दाबाद के नारे भी लगाए और घटनास्थल की वीडियो भी बनाई। काफी देर बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पानीपत के सामान्य अस्पताल के शवगृह में रखवाया। इस घटना के बाद आरोपी प्राइवेट बस चालक मौके से फरार हो गया लेकिन बस के परिचालक को मौके पर मौजूद लोगों ने पकड़ लिया।

2 थाने व चौकी, फिर भी देरी
जहां इंसानियत तार-तार हुई है वहीं, पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर थाना शहर व थाना सदर व एक बस स्टैंड चौकी बनी हुई है। 2 थाने व एक चौकी होने के बावजूद भी पुलिस का कोई भी अधिकारी व पुलिस कर्मी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा।  

8 बार पुलिस को किए फोन
साइकिल सवार की दुर्घटना में मौत होने की सूचना पुलिस को मौके पर मौजूद लोगों ने 8 बार मोबाइल से दी परंतु पुलिस करीब एक घंटे देरी से घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस की तरफ से एक ही जवाब मिलता रहा कि आ रहे हैं लेकिन पुलिस ने आते-आते एक घंटे से अधिक समय लगा दिया।

कुछ लोग करते रहे वीडियों रिकार्डिंग
बस के कुचलने से साइकिल सवार की मौत होने के बाद मौके पर 3 मिनट 5 सैकेंड की बनाई गई वीडियो शहर के प्रमुख ग्रुपों में पूरी तरह से चर्चा का विषय बनी रही। वीडियो में पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाने के साथ-साथ पुलिस पर मामले में भारी लापरवाही बरतने के आरोप लगाए गए हैं।