पूर्व मंत्री जैन के खिलाफ जांच करने पहुंची लोकायुक्त टीम

8/22/2018 10:01:50 AM

पानीपत(खर्ब): हरियाणा के पूर्व परिवहन व पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश जैन के पूर्व निजी सहायक सतपाल राणा की शिकायत पर लोकायुक्त की एक टीम पानीपत में जांच करने पहुंची। टीम ने लोक निर्माण विश्रामगृह में शिकायतकर्ता सतपाल राणा से शिकायत के आधार पर आवश्यक तथ्य मांगे। जांच में सतपाल राणा ने टीम के सदस्यों को कई बेनामी सम्पत्तियों का जिक्र करते हुए कागज व नाम टीम के सदस्यों को मुहैया करवाए हैं। पूर्व मंत्री अभी पिछले दिनों की सक्रिय हुए थे तथा फिर से पानीपत शहरी हलके से चुनाव लडऩे की घोषणा की थी।

पूर्व मंत्री ओमप्रकाश जैन के खिलाफ पहले ही कंबोपुरा के पूर्व सरपंच की आत्महत्या मामला सी.बी.आई की विशेष अदालत में चल रहा है। अब एक बार फिर लोकायुक्त की टीम द्वारा जांच शुरू करने से पूर्व मंत्री की मुश्किल बढ़ती दिखाई दे रही है। गौरतलब है कि पूर्व सहायक सतपाल राणा काफी वर्ष ओमप्रकाश जैन के साथ रहा जिसे पूर्व मंत्री के लेन-देन, आने वाले अफसरों व अन्य कार्यों के बारे में पता होगा। सत्ता के बाद दोनों में अनबन होने कारण बाद में सतपाल राणा ने पूर्व मंत्री के खिलाफ लोकायुक्त व अन्य कई जगहों पर शिकायतें दे रखी है। जिस कारण लोकायुक्त की टीम के डी.एस.पी. श्रीकृष्ण, एस.आई.धर्मबीर आदि पानीपत पहुंचे तथा सतपाल राणा को जांच में शामिल कर आवश्यक दस्तावेज प्राप्त किए।

टीम के सदस्यों ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच करने आए थे अभी तथ्य जुटाए जा रहे हैं। शिकायतकर्ता ने कुछ कागज दिए हैं जिनकी जांच की जाएगी वहीं आगे भी जांच जारी रहेगी। अभी पूर्व मंत्री ओमप्रकाश जैन को इस बारे नोटिस नहीं दिया है। 
 

5 जी.एम., 4 आर.टी.ए. व 5 टूरिज्म के जी.एम. के नाम भी दिए
पूर्व मंत्री के खिलाफ जांच करने आई टीम को सतपाल राणा ने मंत्री काल में जैन के पास आने वाले रोडवेज विभाग के 5 जी.एम., 4 आर.टी.ए. व पर्यटन विभाग के 5 जी.एम. के नाम बताते हुए कहा है कि उक्त अधिकारी ले-देकर अपनी तैनाती करवाते थे तथा रिश्वत का पैसा पूर्व मंत्री तक भी पहुंचाते थे।
 

Rakhi Yadav