प्रवासी मजदूरों को पानीपत में ही उतार दिया, मीडिया के पहुंचने पर चालक ने दोबारा बस में बैठाया

3/16/2021 7:57:08 PM

पानीपत (सचिन शर्मा): बिहार के अररिया जिले से बस में सवार होकर पंजाब और जम्मू में मजदूरी करने जा रहे मजदूरों पर उस समय मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा जब उन्हें चालक ने पानीपत में ही उतार दिया गया। प्रवासी मजदूरों को यह भी जानकारी नहीं थी उन्हें किस शहर में उतारा गया है। मीडिया के पहुंचने पर यात्रियों ने बताया उनसे 2000 रुपये पर सवारी के हिसाब से वसूले गए। पंजाब व जम्मू का परमिट ना होने कारण बस चालक प्रवासी मजदूरों को जीटी रोड पर उतार कर भागने की फिराक में था।



प्रवासी मजदूरों का शोर सुन कर किसी स्थानीय व्यक्ति ने मीडिया को सूचना दे दी। बस ऑपरेटर ने मीडिया के दबाव में प्रवासी मजदूरों को गंतव्य तक पहुंचाने की हामी भरी, लेकिन बस चालक ने करीब 3 किलोमीटर आगे टोल प्लाजा पर फिर से यात्रियों को सड़क पर उतार दिया। जिससे प्रवासी मजदूर काफी परेशान दिखे और मीडिया के सामने गुहार लगाते रहे कि उन्हें उनके गंतव्य तक छोड़ा जाए। वहीं इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बस चालक से बात करके उन्हें उनके गंतव्य पर छोड़ने की बात कही।  



प्रवासी मजदूरों ने बताया कि वह 4 दिन से बस में ही घूम रहे हैं और मंगलवार को उन्हें पानीपत बस स्टैंड के पास उतार दिया, जबकि उनसे पंजाब और जम्मू कश्मीर तक पहुंचाने का पैसा ले रखा है। उन्होंने बताया कि उनके छोटे-छोटे बच्चे हैं और उनके पास अब खाने का सामान भी नहीं बचा है। अब बस चालक ने सभी यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का आश्वासन तो दिया है, लेकिन अब देखना होगा कि उन्हें सुरक्षित उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा या नहीं। प्रवासी मजदूरों को यह भी डर बना हुआ है कि कहीं उन्हें बस चालक फिर से रास्ते में छोड़कर फरार ना हो जाए।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

vinod kumar