लोकसभा में बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे उठाऊंगा : दुष्यंत

2/11/2016 10:45:29 PM

पानीपत,(राजेश कुमार) : सासंद दुष्यंत चौटाला का कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अमेरिका.चीन और चेन्नई में एमओयू साइन कर करोड़ो रुपए का निवेश हरियाणा में करने का दावा तो कर रहे हैं,लेकिन आज तक एक भी रुपए का निवेश नहीं हुआ है। वे आज यहां पत्रकारों से बात कर रहे थे। वह अग्रसेन कालोनी में जिला परिषद दयानंद उरलाना के निवास पर आए हुए थे।  

चौटाला ने कहा कि सरकार को चाहिए जो उद्योग पहले से हरियाणा में चल रहे हैं,उन्हें सहूलियत देने का काम  करे। लोकसभा में आने वाले सत्र में वह बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार देने का मुद्दा उठाएंगे। साथ ही किसानों को मुआवजा देने का मुद्दा भी बड़े जोर शोर से उठाएंगे! उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आज तक एक भी बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की बात नहीं कही। गुडगांव में जो कम्पनियां हैं मात्र आठ से दस प्रतिशत युवाओं को ही नौकरी मिली है। जो युवा हरियाणा से शिक्षित हैं उन्हें वहां नौकरी नहीं मिलती।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जो उद्योग धंधे लगे हुए हैं सरकार को चाहिए उन्हें सहूलियत देने के काम  करे। लोकसभा में किसानों के हालात और बेरोजगारों को रोजगार देने पर चर्चा की जाएगी।