हत्या की गुत्थी सुलझी : सहेली ने ही कार चालक संग उतारा था उजबेकिस्तान की युवती को मौत के घाट

11/16/2015 10:04:51 PM

पानीपत :  गांव करहंस के पास पूर्व मंत्री की कोठी के नजदीक खेतों में 25 सितंबर की सुबह जली हालात में मिले युवती के शव की पहचान हो गई है। उसका नाम शहनाज था ओर वह उजबेकिस्तान की रहने वाली थी। उसके साथ कमरे में उजबेकिस्तान की की रहने वाली युवती ने एक कार चालक के साथ मिलकर गला घोटकर मौत के घाट उतारा था। बाद में मामले को छिपाने के लिए कार से लाकर शव को करहंस के खेतों में पेट्रोल डालकर जला दिया गया था। मामले की गुत्थी दिल्ली के कोटला मुबारकपुर थाना पुलिस ने सुलझा तो ली है, लेकिन हत्या करने वाली सहेली व कार चालक अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। उनकी दिल्ली पुलिस तलाश में जुटी है। हत्या करने का कारण करीब आठ लाख रुपए का लेन देन बताया गया है। 
खेतों में मिला था शव
25 सितंबर की सुबह करहंस वासी किसान आजाद सिंह के खेत के पास जली हुई हालात में एक युवती का शव मिला था। उसे कार के जरिए सूटकेस में लाकर उतारने के बाद आग पहचान व मामले को छिपाने की नीयत से आग लगाई गई थी। आग के कारण युवती काफी हद तक जल जाने के कारण पहचान नहीं हो सकी थी। थाना पुलिस ने किसान के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या,सबूत मिटाने आदि धाराओं के तहत केस दर्ज कर रोहतक पीजीआई में शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार करा दिया था। 

वर्ष 2011 में आई थी हिंदुस्तान
डीएसपी ने बताया कि उजबेकिस्तान की रहने वाली शहनाज वर्ष 2011 में टूरिस्ट वीजा पर हिंदुस्तान आई थी। उसके बाद से दिल्ली के मुबारकपुर में अपने देश की ही रहने वाली सहेली के साथ किराए पर रह रही थी। लेकिन 24 सितंबर की रात को ही पैसे के लेन देन को लेकर उसकी साथी महिला मित्र ने युवक के साथ मिलकर कमरे पर ही उसकी गला घोटकर हत्या कर दी। उसके बाद कार से ही शव को सूटकेस में लेकर करहंस के खेतों में डालकर पेट्रोल से आग लगाकर जला डाला था। 
कार में शव लेकर करनाल तक गए
डीएसपी गोरखपाल सिंह राणा ने बताया कि शहनाज की हत्या के बाद महिला मित्र ने एक युवक के साथ शव को सूटकेस में डाला ओर गाड़ी में लेकर दिल्ली से पानीपत की तरफ आए, लेकिन कहीं पर भी शव गिराने का मौका नहीं मिला तो फिर वो करनाल टोल के पास से वापिस आए ओर करहंस के पास खेतों में जाकर सूटकेस को ही आग लगाई थी। 
काल डिटेल से खुली पोल
डीएसपी समालखा का कहना है कि शहनाज के लापता होने की कोटला मुबारकपुर थाना दिल्ली में शिकायत दी गई थी। मामले में दिल्ली पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज कर जांच को आगे बढ़ाया तो शहनाज के फोन पर आखिरी काल उसकी महिला मित्र की ही मिली। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो सारा मामला खुलता चला आया।