जिला बार के चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू

3/20/2019 1:03:35 PM

पानीपत (सौरव): जिला बार एसोसिएशन के 5 अप्रैल को होने वाले चुनावों के लिए मंगलवार को विभिन्न पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन कुल 11 प्रत्याशियों ने चुनावों के लिए नामांकन पद दाखिल किए। जहां प्रधान पद के लिए मौजूदा प्रधान सहित कुल 3 वकीलों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। वहीं, उप प्रधान, सचिव, संयुक्त सचिव व कैशियर के पदों के लिए 2-2 उम्मीदवारों ने अपने पर्चे दाखिल किए।

मंगलवार सुबह से नामांकन पत्र दाखिल करने को लेकर चहल-पहल शुरू हो गई थी। सबसे पहले वर्तमान प्रधान शेर सिंह खर्ब अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ जिला बार की लाइब्रेरी में पहुंचे और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। करीब आधे घंटे बाद प्रधान पद के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए दूसरे प्रत्याशी के तौर पर एडवोकेट सतेन्द्र सिंह ने अपना पर्चा दाखिल किया। जिसके साथ काफी संख्या में अधिवक्ता पहुंचे। उसके बाद अपने समर्थकों के साथ एडवोकेट सुनील भारद्वाज भी प्रधान पद पर अपना पर्चा दाखिल करने के लिए पहुंचे व नामांकन भरा।

4 अन्य पदों पर भी हुए नामांकन
जिला बार के प्रधान पद के साथ-साथ अन्य पदों के लिए भी मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किए गए। उप प्रधान पद के लिए जहां एडवोकेट आनंद दहिया व एडवोकेट अनिल सिंगला ने नामांकन पत्र दाखिल किए वहीं सचिव पद पर । एडवोकेट गुरविंद्र सिंह व एडवोकेट नवीन सिंह ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत करते हुए पर्चे दाखिल किए। इसके अलावा संयुक्त सचिव पद के लिए एडवोकेट रजनी देवी व एडवोकेट नरेंद्र बजाज ने नामांकन पत्र जमा करवाए। एक महत्वपूर्ण पद कोषाध्यक्ष के लिए एडवोकेट रोहताश व एडवोकेट ललित कुमार सामने आए हैं जिन्होंने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किए।

एकमात्र महिला वकील ने किया पर्चा दाखिल किया
नामांकन पत्रों में जहां वर्तमान प्रधान शेर सिंह खर्ब ने एक बार फिर दावेदारी पेश की है वहीं एक खास बात देखने को मिली है कि कुल दाखिल किए 11 नामांकन पत्रों में से महज एक पद पर ही महिला वकील ने दावेदारी पेश की है। फिलहाल संयुक्त सचिव पद पर वकील रजनी देवी का एडवोकेट नरेन्द्र बजाज से सीधा मुकाबला होता दिखाई दे रहा है।

Deepak Paul