लॉकडाऊन प्राइवेट क्लीनिक में भी OPD बंद, शूगर व जोड़ों के दर्द वाले मरीज परेशान

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 02:44 PM (IST)

रोहतक (मैनपाल) : जिले व आस-पास के इलाकों में लॉकडाऊन के चलते सभी निजी क्लीनिक बंद हैं। ऐसे में सामान्य रोगों के मरीजों को काफी मुश्किल हो रही है। जिस दिन से लॉकडाऊन हुआ है उसके बाद से डाक्टरों ने अपनी ओ.पी.डी. बंद ही कर दी है। अधिकांश क्लीनिक बंद पड़े हैं। ऐसे में आम मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

बता दें सामान्य अस्पताल की भी ओ.पी.डी. बंद है, निजी स्तर पर डाक्टर भी प्रैक्टिस नहीं कर रहे हैं। डाक्टरों ने कोरोना के डर से खुद ही क्लीनिक बंद कर रखे हैं। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से मोबाइल क्लीनिक से लोगों के इलाज का दावा किया जा रहा है। फिर काफी लोग हैं जो बी.पी., शूगर से ग्रस्त हैं, उन्हें काफी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई सामान्य बीमारियों के मरीज लॉकडाऊन के चलते भटक रहे हैं। वहीं, जिला सिविल सर्जन ने बताया कि किसी भी क्लीनिक को बंद करने का कोई निर्देश नहीं है लेकिन ओ.पी.डी. बंद है, केवल आपात सेवाएं ही सुचारू रूप से चला सकते हैं। 

जोड़ों के दर्द के लिए आते हैं कॉल : डा. रविंद्र
हरियाणा फिजियोथैरेपिस्ट एसोसिएशन के प्रधान डा. रविंद्र कुमार ने बताया कि शहर में प्रतिदिन लोगों के फोन कॉल आ रहे है, जो जोड़ों के दर्द की एक्सरसाइज पूछ रहे हैं। हमारी टीम हर मरीज तक ऑनलाइन पहुंचती है। वीडियो कॉल से उनसे सम्पर्क कर व्यायाम के तरीके बताए जाते हैं। इसके अलावा जोड़ों के दर्द के  लिए अलग अलग कुछ सामान्य व्यायाम के वीडियो बनाए हुए, जो जरूरत के हिसाब से उनके व्हाट्सएप पर भेजे जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static