लूट गिरोह सरगना सहित 5 गिरफ्तार

9/29/2016 2:35:01 PM

पानीपत (पाटिल): थाना शहर क्षेत्र के अंतर्गत वीर भवन चुंगी के पास गत 27 अगस्त की रात व्यवसायी से 4 लाख रुपए लूटने की वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों को एंटी स्नैचिंग स्टाफ इंचार्ज सब-इंस्पैक्टर प्रवीन कुमार की टीम ने दबोच लिया। आरोपियों में सरगना सहित उसके अन्य साथी शामिल हैं। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने अवैध हथियार व अन्य सामान बरामद किया है।

एंटी स्नैचिंग स्टाफ इंचार्ज प्रवीन कुमार ने बताया कि स्पैशल स्टाफ  टीम 25 सितम्बर देर रात थाना शहर क्षेत्र के अन्तर्गत रात्रि गश्त कर रही थी। गश्त के दौरान रात करीब 2 बजे टीम को गुप्त सूचना मिली कि नूरवाला गैस गोदाम के पास अज्ञात 4-5 संदिग्ध किस्म के लड़के घूम रहे हैं जो किसी वारदात को अंजाम देने की फिराकमें हैं। सूचना के आधार पर नूरवाला गैस गोदाम के पास पहुंची तो सभी आरोपी पुलिस टीम की गाड़ी को देखकर भागने लगे लेकिन पुलिस टीम ने तत्परता दिखा भागते हुए पांचों आरोपियों को काबू किया। आरोपियों के कब्जे से 3 देसी पिस्तौल 315 बेर, 3 जिंदा रौंद, एक लोहे की राड व एक बैटरी बरामद की। आरोपियों की पहचान कुलदीप पुत्र बिजेन्द्र निवासी हडताडी, जोगेंद्र उर्फ  जोगा उर्फ ताऊ पुत्र रामसिंह निवासी विकास नगर, सुनील उर्फ  खटटर पुत्र राजेंद्र निवासी निबरी, संजीव उर्फ  मुन्ना पुत्र रणधीर निवासी सुखपुरा चौक रोहतक, राहुल पुत्र राजेश निवासी समर गोपालपुर रोहतक के रूप मे हुई। पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वह यहां से गुजरने वाले राहगीरों को लूटने की फिराक में थे।

पांचों आरोपियों के खिलाफ  26 सितम्बर को थाना शहर में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए पांचों आरोपियों को जिला अदालत में पेश किया जहां से 2 आरोपियों संजीव उर्फ मुन्ना व राहुल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया व अन्य आरोपियों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था ताकि लूट की अन्य वारदातों का खुलासा हो सके। 

4 वारदातों का हुआ खुलासा
-27 अगस्त को थाना शहर के अंतर्गत तीनों आरोपियों ने वीर भवन चुंगी के पास रात करीब 9 बजे व्यवसायी गुलशन जुनेजा निवासी वीर भवन चुंगी से 4 लाख रुपए से भरा बैग छिनकर फरार हो गए थे।  
-21 सितम्बर को थाना मडलौडा के अंतर्गत नेफ्ता प्लांट के पास से एक मोटरसाइकिल चोरी की।
-12 सितम्बर को करनाल के थाना घरौंडा क्षेत्र के अन्तर्गत एक फैक्टरी के अन्दर घुसकर पिस्तौल के बल पर 10,000 लूट की वारदात को अंजाम दिया। 
-जिला सोनीपत से करीब 2 महीने पहले एक मोटरसाइकिल चोरी की जिसका सोनीपत में मुकद्दमा दर्ज है।

ये हुआ बरामद
-लूटे गए 4 लाख रुपए में से 1.02 लाख की रिकवरी।
-थाना मतलौडा क्षेत्र के अंतर्गत से चोरी की मोटरसाइकिल बरामद।
-करनाल थाना घरौंडा क्षेत्र में की गई वारदात में कोई बरामदगी नहीं हुई।
-सोनीपत से चोरी की गई डिस्कवर मोटरसाइकिल बरामद की। 

जेल के अंदर हुई थी जान-पहचान
इस गिरोह का मुख्य सरगना पकड़ा गया आरोपी जोगेन्द्र उर्फ  जोगा उर्फ  ताऊ पुत्र रामसिह निवासी विकास नगर पानीपत है जिसके खिलाफ  सन 1994 से अब तक लूट व चोरी की वारदातों के विभिन्न मुकद्दमे दर्ज हैं। आरोपी जोगेन्द्र उर्फ  जोगा उर्फ  ताऊ 1994 से लेकर अब तक घर पर कम जेल में ज्यादा रहा है। इसी प्रकार पकड़े गए आरोपी कुलदीप पुत्र बिजेन्द्र निवासी हड़ताडी के खिलाफ  भी लूट की वारदात के 3 मुकद्दमे दर्ज है। इन आरोपियों की आपसी जान पहचान जेल के अंदर ही हुई थी। बुधवार को तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।