सबसिडी दिलवाने के नाम पर लिए थे 30 हजार (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 02:39 PM (IST)

पानीपत (सौरव): मत्स्य विभाग के फील्ड ऑफिसर को विजीलैंस टीम द्वारा 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए विभाग के कार्यालय से रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी ऑफिसर ने एक किसान से सबसिडी की राशि दिलवाने की एवज में रिश्वत मांगी थी। गांव मच्छरौली निवासी संदीप कुमार ने बताया उसने अपनी पत्नी मोनिका के नाम पर गांव में ही मत्स्य पालन का काम कर रखा है। करीब 3 एकड़ जमीन में चल रह मत्स्य पालन में 8 लाख रुपए के करीब खर्च हो चुके हैं।

सरकारी योजना के तहत उसे कुल लागत का 65 फीसदी सबसिडी के रूप में राशि फरवरी, 2018 में वापस मिलनी थी। परंतु विभाग के फील्ड ऑफिसर सुशील दत्त निवासी गांव खरखौदा, सोनीपत द्वारा उसके बार-बार चक्कर कटवाने शुरू कर दिए तथा उसे 65 फीसदी राशि को उसे देने की बजाय बीच में ही लटका दिया। 

पिछले साल नहीं मिली सबसिडी
रिश्वत न देने के कारण ही वर्ष 2018 में मिलने वाली सब्सिडी उसे नहीं मिली। फरवरी, 2019 में 5 लाख की सब्सिडी में से 2 लाख 96 हजार रुपए का चैक उसके पास आ गया। फील्ड अधिकारी शेष राशि दिलाने के नाम पर उससे 60 हजार रुपए रिश्वत की मांग करता रहा। बाद में उसने परेशान होकर इस पूरे प्रकरण के बारे में विजीलैंस को अवगत करवाया। जिस पर विजीलैंस टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सुशील कुमार को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static