पैट्रोल पम्प दिलवाने का दिया झांसा, ठगे 47 लाख

1/13/2019 1:20:45 PM

पानीपत(संजीव): मॉडल टाऊन निवासी एक व्यक्ति से पैट्रोल पम्प दिलाने का झांसा देकर 47 लाख रुपए की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित ने मामले की सूचना जिला पुलिस कप्तान को भेजी है। जिस पर थाना मॉडल टाऊन पुलिस ने केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। माडल टाऊन निवासी हितेन्द्र ने पुलिस को बताया कि 6 वर्ष पहले जब वह काम की तलाश में था तो उसके चाचा ने उसे शाहीबाग, अहमदाबाद गुजरात निवासी किरीत पटेल से मिलवाया। जिससे खुद के सत्तासीन नेताओं से संबंध बताते हुए उसे पैट्रोल पम्प दिलवाने की बात कही। जनवरी 2014 में आरोपी किरीत पटेल ने उसे ई-मेल के माध्यम से कुछ दस्तावेज भेजे तथा काम होने का पूरा भरोसा दिलाया।

फरवरी-मार्च, 2014 में आरोपी 2 बार उनके घर पर आया तथा उसे बातों में फंसाते हुए 72 लाख रुपए की मांग रखी। जिसमें से उसने 2 बार में क्रमश: 10 लाख व 17 लाख रुपए उसे दे भी दिए। पैसे मिलने के करीब एक सप्ताह बाद आरोपी ने उसे काम होने की सूचना देकर पैसे का इंतजाम करने को कहा तथा 3 बार में आर.टी.जी.एस. के माध्यम से उससे 20 लाख रुपए अपने खाते में मंगवा लिए। उसके बाद आरोपी ने उसे दिल्ली व मुम्बई में मीटिंग के लिए भी बुलाया तथा किसी दीना सोढ़ा नामक महिला के साथ उसकी पार्टनरशिप डीड बनाकर उसे पैट्रोल पम्प दिलवाने की बात कही। लेकिन बार-बार कहने के बावजूद भी आरोपी ने उसे उस महिला से नहीं मिलवाया।

आरोपी बार-बार उसे झूठे दस्तावेज दिखाकर झांसा देता रहा तथा नकदी की मांग जारी रखी। इसी तरह करीब 4 साल बीत गए। उसे आरोपी पर शक हुआ तो उसने अपने पैसे वापस मांगने शुरू कर दिए तथा गत वर्ष जुलाई माह में वह आरोपी के घर अहमदाबाद भी गया लेकिन आरोपी उसे नहीं मिला। अब आरोपी न तो पैसे वापस लौटा रहा है उल्टा उसे धमकी दे रहा है कि वह सत्तासीन नेताओं से उच्च संबंधों का फायदा उठाकर उसे जान से मरवा देगा। थाना मॉडल टाऊन पुलिस ने इस सम्बंध में आरोपी किरीत के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करते हुए मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

Deepak Paul