शिविर में शारीरिक चिकित्सक ने 500 विद्यार्थियों का जांचा स्वास्थ्य

12/10/2019 1:43:08 PM

पानीपत (अनुज) : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय काबड़ी में भ्रष्टाचार मुक्त भारत निर्माण के लिए एक समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर हरियाणा सरकार की ओर से एक नि:शुल्क शारीरिक चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बच्चों को नि:शुल्क चश्मा और दिल की बीमारियों का फ्री आप्रेशन भी करवाया जाएगा। शिविर में 500 छात्र-छात्राओं ने स्वास्थ्य की जांच करवाई।

समारोह में मुख्यातिथि ए.एम.ओ. डा. मीनाक्षी चहल रही। समारोह की अध्यक्षता प्राचार्य रणबीर जागलान ने की। ए.एम.ओ. डा. मीनाक्षी चहल ने कहा कि लोग अपने जीवन की समस्याओं के समाधान के लिए शोर्ट कट रास्ता अपनाते है। इसके कारण भ्रष्टाचार पनपता है। उन्होंने कहा कि भावनात्मक असंतुलन हमारे मानसिक व शारीरिक विकारों का कारण बनता है। इस रोग का केवल एक ही उपाय है कि व्यक्ति की सोच सकारात्मक हो।

सर्दियों के मौसम में धूप तेज नहीं निकलती, जिससे बच्चों में विटामिन-डी की कमी हो जाती है। इसलिए सभी बच्चों को प्रतिदिन प्रात:काल में 15-20 मिनट तक सनबाथ लेकर विटामिन-डी की कमी को पूरा करना चाहिए। इस अवसर पर राज्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद हरियाणा गुरुग्राम में आयोजित युवा संसद में प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने वाले अध्यापकों को सम्मानित भी किया गया।

Isha