ठगी करने वाले 3 लोगों को पुलिस ने किया काबू

5/25/2019 6:41:18 PM

पानीपतः  उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सतीश वत्स  ने आज सीआईए-टू मे प्रेसवार्ता कर बताया कि पुलिस इंस्पेक्टर दीपक कुमार के नेत्रत्व वाली सीआईए-टू पुलिस टीम ने ओएलएक्स पर कार, बाईक, मोबाईल फोन इत्यादी सामान की फोटा अपलोड कर बेचने के लिए विभन्न ग्राहकों से पेटीएम के माध्यम से नगदी ठगी करने की वारदता को अंजाम देने वाले अतरराज्यीय राजस्थानी गिरोह के तीन सदस्यों को काबु करने मे बडी सफलता प्राप्त की है।

पुलिस ने बताया की गत 25 अप्रैल को थाना माडल टाउन मे मंजीत निवासी लतीफ गार्डन असंध रोड ने शिकायत दे बताया था की 24 अप्रैल 2019 को उसने ओएलएक्स पर एक आल्टो कार देखी जो साईट पर दिए विज्ञापन नंबर पर बात की तो युवक ने बताया की वह आर्मी मे सर्विस करता है। और उसकी पोस्टींग आगरा मे है। कार पसंद आने पर उन दानों के बीच कार का 65हजार रूपये मे सोदा तय हुआ व गाडी अंबाला मे देने बारे बात कही। युवक ने पेटीएम के माध्यम से पहले पेटीएम खाते मे 65हजार रूपये डलवाए। इसके पश्चात युवक कई दिनो तक कार देने की बहाने बाजी करता रहा । 

पुलिस पुछताछ मे आरोपियों ने बताया कि उनके साथी जफ्फार व जफरूदीन फर्जी आईडी से लिए मोबाईल नंबरो से पेटीएम अकाउंट बनाकर उन्हे उपलब्ध करवाते थे। और योजना अनुसार ओएलएक्स पर विभिन्न सामानों व वाहनों की फोटो डालकर फर्जी मोबाईल नंबरों से बने फर्जी पेटीएम अकाउंट मे नगदी मगवाकर ठगी करने की वारदता को अंजाम देते थे।गिरफतार आरोपियों से फोजियों के फर्जी तीन केंटीन कार्ड, दो आधार कार्ड, तीन मोबाईल फोन व 35 हजार की नगदी बरामद।

Isha