वेश्यावृत्ति के शक में पुलिस टीम ने गैस्ट हाऊस में मारा छापा, मचा हड़कम्प

11/21/2017 1:42:16 PM

पानीपत(अंकुर):लालबत्ती चौक के पास स्थित एक गैस्ट हाऊस में वेश्यावृत्ति के आरोप में पुलिस ने शिकायत के आधार पर एवं एस.पी. पानीपत के आदेशों की पालना करते हुए टीम गठित करने के साथ-साथ मौके पर रेड मारी और गैस्ट हाऊस में मौजूद सभी युवक-युवतियों को पकड़ लिया। हालांकि पुलिस ने मौके पर मौजूद सभी लोगों को पकडऩे का कार्य किया, इसमें चाहे ही कोई पानी पिलाने वाला व्यक्ति हो या फिर वो गैस्ट हाऊस में किसी अन्य कार्य के चलते आया हो। 

परंतु शिकायत के दौरान मारी गई रेड के अनुसार एक सवाल खाकी के ऊपर भी वाजिब सा नजर आता है कि क्या पुलिस को पहले ये कार्रवाई और उक्त गेस्ट हाऊस नजर नहीं आया। हालांकि लालबत्ती चौक के नजदीक थाना शहरी व सदर दोनों ही लगते है और ऐसा नहीं है कि थानों के मात्र 200 से 250 मीटर दूरी पर मौजूद किसी गैस्ट हाऊस में गलत कार्य चल रहे हो और पुलिस को उसकी भनक भी न लगे। इतना ही नहीं वहीं पानीपत शहर की खाकी के कुछ सिपाही चालान आदि करने के लिए दिनभर लालबत्ती चौक पर मौजूद रहते है, क्या उन्होंने भी मामले को कभी उच्चाधिकारियों के कानों तक पहुंचाना उचित नहीं समझा। 

हालांकि खाकी द्वारा शहर में इससे पहले भी इसी प्रकार की कार्यप्रणाली को अंजाम देने का कार्य किया गया था, परंतु मौके पर पहुंचने के पश्चात हाथ मलते हुए ही वापिस लौटना पड़ा था। ऐसा हम नहीं कह रहे, विभागीय अधिकारियों की गतिविधि जाहिर कर रही है। इसी कार्यप्रणाली को देखते हुए शायद पुलिस इस प्रकार के मामलों को अनदेखा करने में ही भलाई समझती है। शहरी थाना प्रभारी और महिला थाना प्रभारी की संयुक्त टीम ने जी.टी. रोड पर स्थित दक्ष गेस्ट हाऊस पर छापेमारी कर मौके से करीब 13 से 15 युवक-युवतियों को पकडऩे का कार्य किया। वहीं प्रथम दृष्टिया पुलिस विभाग के आलाधिकारी कह रहे है कि अभी छापेमारी के दौरान पकड़े गए युवक व युवतियां जांच का विषय है।

कार्रवाई से अन्य के हुए कान खड़े
पुलिस ने आक्रामक कार्रवाई करते हुए दक्ष गैस्ट हाऊस से कुछ युवक और युवतियों को वेश्वावृत्ति के आरोप में काबू किया है। पुलिस ने गैस्ट हाऊस के स्टाफ व प्रबंधक को काबू कर लिया और उनसे भी जांच के लिए पूछताछ की, वहीं गैस्ट हाऊस का मालिक फरार हो गया। इस तरह कार्रवाई होने के बाद से शहर के अन्य होटलों और गैस्ट हाऊसों के कान खड़े हो गए है। जहां पर पुलिस के द्वारा कार्रवाई को अंजाम दिया गया, वहां के कुछ लोगों का कहना है कि पुलिस विभाग ठीक कार्रवाई की।

आत्माराम, डी.एस.पी ने कहा
सूचना के आधार पर एवं पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा के आदेशों के अनुसार दक्ष होटल पर टीम गठित कर वेश्यावृत्ति को लेकर करीब 5 बजे रेड की गई थी। जिसमें मौके पर मौजूद सभी लोगों को पकड़ लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है, होटल संचालक मौके पर मौजूद नहीं था। अभी जांच जारी है कि संचालक द्वारा होटल स्वयं बनाया हुआ था या फिर किराए पर लेकर चलाया जा रहा था। मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

सुरेश कुमार, एस.एच.ओ, शहरी थाना
मामले में अभी जांच जारी है, क्योंकि मामले की गंभीरता से जांच इसलिए की जा रही है, ताकि मामले में कोई पानी अथवा चाय पिलाने वाले निर्दोष पर कार्रवाई न हो जाए। इसलिए जब तक जांच चल रही है, तब तक मामले में कुछ नहीं कहा जा सकता।