जजपा की सेंधमारी की तैयारी से चिंतित हैं राजनीतिक दल

12/26/2018 1:09:48 PM

चंडीगढ़(बंसल): चंद दिनों पहले ही गठित हुई जननायक जनता पार्टी की सेंधमारी की रणनीति के चलते प्रदेश के अन्य दल चिंतित हैं। उन्हें अपने ही लोगों पर नजर रखनी पड़ रही है। यहां बता दें कि पिछले दिनों सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा था कि अन्य दलों के कई वरिष्ठ नेता उनके सम्पर्क में हैं और नववर्ष में जजपा कई राजनीतिक धमाके करेगी। इतना ही नहीं, सत्ताधारी भाजपा के भी नेता जजपा के सम्पर्क में बताए जाते हैं। जजपा के रणनीतिकारों की नजरें भी दूसरे दलों के उन असंतुष्ट नेताओं पर लगी हैं, जिनका अपने क्षेत्र व वर्ग विशेष में जनाधार है लेकिन अपने ही दलों में उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है।


दुष्यंत के रणनीतिकार पहले संगठन को खड़ा करने में जुटे हुए हैं। उसके बाद दूसरे दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल करवाने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में आम चर्चा है कि जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी का राजनीतिक गठबंधन हो सकता है, लेकिन जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला स्पष्ट कर चुके हैं कि जब तक पार्टी संगठन पूरा आकार नहीं ले लेता, तब तक किसी भी राजनीतिक दल के साथ समझौता नहीं किया जाएगा।

कांग्रेस के कई नेता ऐसे हैं, जिन्हें टिकट की दरकार है लेकिन आपसी गुटबाजी में उलझे हुड्डा और तंवर समेत कई नेता उनकी टिकट की राह में बड़ा रोड़ा बने हुए हैं। जींद में हुई कामयाब रैली के बाद भाजपा के कई नेताओं, जिनमें मौजूदा सांसद एवं विधायक शामिल हैं, ने दुष्यंत से संपर्क साधकर पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई है। कांग्रेस व भाजपा से अलग हो चुके कई ऐसे नेता भी हैं, जिन्हें अपने राजनीतिक भविष्य की तलाश है और पूर्व में वह कई अहम ओहदों पर रह चुके हैं। इनमें कुछ पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक भी शामिल हैं। 

Rakhi Yadav