पंजाबी, बनिया समाज की अनदेखी हर पार्टी को पड़ेगी महंगी : बत्तरा

12/3/2018 9:00:53 AM

पानीपत(खर्ब): अखिल भारतीय पंजाबी जागृति मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा ने कहा कि पंजाबी समाज की अनदेखी हर पार्टी को महंगी पड़ेगी। पहले हर पार्टी में पंजाबी, बनिया, व्यापारी समाज को पूरा प्रतिनिधित्व दिया जाता था लेकिन पिछले काफी समय से ही समाज को पीछे किया जा रहा है। हरियाणा में भाजपा की सरकार भी इसी समाज के कारण आई है। मॉडल टाऊन में पूर्व मंत्री ओमप्रकाश जैन के निवास पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा ने कहा कि आज समाज का हर वर्ग भाजपा में घुटन महसूस कर रहा है। 

भाजपा शासित राज्यों में सरकार का संचालन आर.एस.एस. द्वारा किया जा रहा है। भ्रष्टाचार चरम पर है, बेटी बचाओ का नारा दिया जा रहा है लेकिन महिलाओं पर ही ज्यादा अपराध बढ़े हैं। हर पार्टी ने पंजाबी व बनिया समाज की बिरादरी की सीटों को कम करने की कोशिश की। पहले फतेहाबाद, टोहाना, कैथल, गुडग़ांव, बल्लभगढ़, एन.आई.टी., मेवला महाराजपुर आदि पर समाज के नेता विधायक बनते थे।  

जी.टी. रोड से पंचकूला तक में समाज की सीटें आती थीं लेकिन धीरे-धीरे पाॢटयों ने समाज के नेताओं को पीछे धकेलने का काम किया।मौके पर डा. रमेश छाबड़ा ने कहा कि समाज में जागृति लाना मुख्य कार्य होना चाहिए, पंजाबी समाज ने हर जाति, समाज, धर्म के लोगों को जोडऩे का काम किया। मौके पर पूर्व मंत्री ओमप्रकाश जैन, सुभाष चोपड़ा, सुरेश जैन, डा. रमेश छाबड़ा, नीरज चौधरी, रमेश चुघ व हरबंस लाल चुघ आदि मौजूद रहे।

Rakhi Yadav