युवक को नमकीन के स्वाद ने पहुंचाया अस्पताल

12/7/2017 11:30:51 AM

पानीपत(संजीव):अगर आप नमकीन खाने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए है। थोड़े से पैसों के लालच के लिए क्षेत्र में एफ.एस.एस.आई. के मानदंडों को ताक पर रखकर घटिया स्तर की नमकीन तैयार कर पैकेटों में बंद कर एक बढिय़ा कम्पनी का मार्का लगाकर धड़ल्ले से बेची जा रही है। मामला उस समय प्रकाश में आया जब इस मार्का की नमकीन का सेवन करने पर फूड प्वाइजिंग का शिकार हुए एक युवक की हालत गंभीर होने पर सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया जहां से उसकी स्थिति को देखते हुए उसे खानपुर मैडीकल कालेज रैफर कर दिया।सिविल अस्पताल में दाखिल करवाए हरी नगरवासी सुशील कुमार अनुसार वह सनौली रोड पर सब्जी मंडी में आया हुआ था तभी उसने सोचा कि घर के लिए नमकीन-बिस्किट ले लूं।

उसने सनौली रोड के पास राज कालोनी स्थित एक कन्फैक्शनरी की दुकान से अशोका नमकीन भुजिया के 4 व बिस्किट के 2 पैकेट खरीदे। बाद में घर जाने पर उसने चाय के साथ जैसे ही नमकीन का सेवन किया तो उससे चक्कर से महसूस हुए और जी मतलाने लगा। कुछ देर बाद उसकी हालत को देखते हुए उसे एक चिकित्सक के पास ले गए। चिकित्सक ने उसकी स्थिति को देखते हुए उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल ले जाने की सलाह दी। चिकित्सकों ने पाया कि उसे फूड प्वाइजनिंग हुई है। जांच में चिकित्सकों ने पाया कि फूड प्वाइजनिंग का मुख्य कारण घटिया स्तर की नमकीन का सेवन करना है।

बिगड़ती हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे खानपुर मैडीकल कालेज रैफर कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। दूसरी ओर इस मामले में जब कन्फैक्शनरी स्टोर के संचालक विनोद से उनका पक्ष जानने के लिए सम्पर्क किया गया तो कहा कि पूरा शहर उनके यहां से नमकीन खरीदता है और वह 2 नहरों के पास से एक फैक्टरी से नमकीन थोक में खरीदकर लाते हैं। इसमें उनकी कोई गलती नहीं है।