पंचाय़त द्वारा बोली के लिए रखे 6 हजार पेड़ों के ठूंठ लेबर ने चुराए

12/9/2018 2:55:13 PM

 

पानीपत(सौरव): गांव खोतपुरा में पंचायती भूमि पर रखे 7.5 हजार पेड़ों के ठूंठ में से करीब 80 फीसदी ठूंठ बोली होने से पहले ही चोरी हो गए हैं। ग्राम सरपंच में 7 भट्ठा मालिकों पर लेबर के जरिए ठूंठ चोरी करवाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है। गांव खोतपुरा के सरपंच विनोद ने बताया कि पंचायत द्वारा 7500 पेड़ों की कटाई करवाई गई थी। जिसके बाद में पेड़ों की जड़ों (ठूंठ) को निकलवाते हुए उन्हें एक जगह पर ढेर लगा दिया गया ताकि उनको बाद में बोली के द्वारा बेचा जा सके।

बाद में जब धीरे-धीरे ढेर कम होने लगे तो चौकसी रखनी शुरू कर दी। जिस पर कुछ भट्ठा मजदूरों को रंगे हाथों ठूंठ चोरी करते हुए काबू किया गया। जिन्होंने पूछताछ में बताया कि उन्हें भट्ठा मालिकों ने चोरी करने के लिए भेजा है। सरपंच का आरोप है कि चोरी करने वाले मजदूरों ने एम.पी. भट्ठा खोतपुरा, जैनभट्ठा खोतपुरा, श्याम भट्ठा गढ़ शरनाई, गणपति भट्ठा पलहेड़ी, गणेश भट्ठा बराना, अमन भट्ठा फरीदपुर, ए.सी.सी. भट्ठा पुंडरी में चोरीशुदा ठूंठ ले जाने की बात कही है।

सरपंच ने पुलिस को यह भी बताया कि अब तक करीब 80 फीसदी यानी 6000 पेड़ों के ठूंठ चोरी हो चुके हैं। थाना सदर पुलिस ने सरपंच विनोद के बयानों के आधार पर उक्त भट्ठा की अज्ञात लेबर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Deepak Paul