छात्र ने फंदा लगाकर दी जान

6/25/2019 1:27:12 PM

पानीपत(सौरव): अशोक विहार कालोनी में पिता द्वारा जूते दिलाने की मांग पूरी न करने पर एक छात्र ने खौफनाक कदम उठाते हुए फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। वहीं, पुलिस द्वारा सूचना देकर एफ.एस.एल. टीम को भी मौके पर बुलाया गया तथा घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया गया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतक छात्र के पिता उदय ने बताया कि उसके बेटे रजत ने 10वीं कक्षा के पेपर दे रखे हैं तथा अब वह अक्सर घर पर ही रहता है।

सोमवार को बेटे ने उसे नए जूते दिलाने की मांग की तो उसने बेटे को कहा कि शाम को वह उसे जूते दिला देगा। इतना कहकर वह काम पर चला गया था, बाद में छोटे भाई मनोज ने उसे फोन करके बताया कि बेटे रजत ने खुद को घर में भीतर ही कमरे में पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी है। मृतक के चाचा मनोज ने बताया कि वह दोपहर को घर लौटा तो घर का मेन दरवाजा बंद था।

उसने दरवाजा काफी खटखटाया लेकिन कोई जवाब न मिलने पर पड़ोसी की सीढ़ी लाकर वह दीवार फांदकर भीतर कूदा तो कमरे में रजत का शव फंदे से लटकता पाया। जिस पर उसने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी तथा साथ ही अपने बड़े भाई को मामले के बारे में बताया।  जिस पर पुलिस ने मौके पर आकर शव को फंदे से उतारा। जिस समय छात्र ने फंदा लगाया तो उस समय छात्र के पिता काम पर गए हुए थे जबकि उसकी मां दिल्ली रिश्तेदारी में गई हुई थी। मृतक के चाचा ने बताया कि जिस समय कमरे को खोला गया तो रजत का शव फंदे पर लटका था तथा उसके दोनों हाथ भी बंधे हुए थे। ऐसे में हत्या करके शव को फंदे पर लटकाने की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

Isha