खुद को फौजी बताकर 81 हजार की ठगी करने का आरोपी गिरफ्तार

5/17/2019 1:03:09 PM

पानीपत (सौरव): खुद को फौजी बताकर ओ.एल.एक्स. के जरिए गाड़ी बेचने के नाम पर पानीपत निवासी युवक से 81 हजार की ठगी करने के मामले में सी.आई.ए.-थ्री पुलिस ने एक आरोपी को अलवर राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। सी.आई.ए.-थ्री के सब-इंस्पैक्टर इन्द्र सिंह ने बताया कि लतीफ गार्डन असंध रोड निवासी मनजीत ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसने 20 अप्रैल को ओ.एल.एक्स. पर आल्टो कार देखकर उसे खरीदने के लिए फोन किया तो विक्रेता से उसका सौदा 65 हजार रुपए में तय हुआ। विक्रेता मनजीत सिंह ने खुद को फौजी बताते हुए आगरा में पोस्टिंग बताई।

आरोपी के कहे अनुसार मनजीत ने 15 हजार रुपए ऑनलाइन भेज दिए। जिस पर आरोपी ने उसे गाड़ी भेजने की रसीद व्हाट्स एप कर दी। लेकिन बाद में यह कहते हुए उसे 17 हजार 5 सौ रुपए ऑनलाइन मंगवा लिए गए कि आधी कीमत जमा करवानी होगी तभी गाड़ी अम्बाला कैंट से आगे निकलेगी।  इसी प्रकार बार-बार धोखा करके उससे पूरे 65 हजार रुपए ले लिए गए। लेकिन पूरी पेमैंट लेने के बाद भी इंश्योरैंस के नाम पर 11 हजार रुपए व जी.एस.टी. के नाम पर 51 सौ रुपए भी ठग लिए गए।

उसके बाद से आरोपियों ने फोन उठाना बंद कर दिया। पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज करते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। जांच के दौरान एक आरोपी को अलवर राजस्थान से गिर तार किया गया है। पूछताछ में आरोपी की पहचान साजिद निवासी चंदौली जिला अलवर  राजस्थान के तौर पर हुई है। जिससे पूरे मामले को लेकर सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

Isha