सीमा हत्याकांड: मृतका की बेटी बोली, अनिल ने ही दिया था छत से धक्का

12/2/2017 10:50:16 AM

पानीपत(संजीव):चर्चित सीमा मुखीजा हत्याकांड के 9वें दिन जारी एक वीडियो ने सभी को चौका दिया है। अब तक सहमी सीमा मुखीजा की नाबालिग बेटी ने बयान दिया है कि रिमांड पर चल रहे अनिल ने ही उसकी मां को छत से धक्का दिया था, जिससे उसकी जान चली गई। नाबालिग ने कहा कि अभी तक वह पूरी तरह से दहशत में थी। देर शाम नाबालिग की ओर से दिए बयान का वीडियो मीडिया में आते ही पुलिस की एक टीम गीता कॉलोनी में पहुंची और बारीकी से बयान लेकर जांच शुरू कर दी।

वहीं, दूसरी ओर पुलिस को भी एक अहम सफलता हाथ लगी है। रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपी से मिली जानकारी के आधार पर कुछ सामग्री बरामद कर ली है। पुलिस का दावा है कि अगले 1-2 दिन में मामले का पूरी तरह से खुलासा कर दिया जाएगा। मृतका के परिजनों द्वारा लगातार पुलिस के उच्चाधिकारियों से मिलकर मामले में हो रही ढीली कार्रवाई पर असंतोष जाहिर करने व हत्यारे के खिलाफ सख्त कार्रवाई न कर उन्हें इंसाफ नहीं मिलने की दशा में आत्मदाह करने की धमकी से पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं। जिस प्रकार से मृतका के परिजन आए दिन पुलिस अधिकारियों से मिलकर कार्रवाई के लिए दबाव बना रहे हैं उससे पुलिस दिनभर पूरे एक्शन में दिखाई दी। 

पता चला है कि आरोपी की गिरफ्तारी के 5वें दिन शुक्रवार को पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब रिमांड के दौरान आरोपी द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस ने हत्या के बाद भागने के लिए प्रयोग की गई स्कूटी व आरोपी का मोबाइल बरामद कर लिया है। हालांकि पुलिस का कोई भी अधिकारी सामान बरामदगी की पुष्टि नहीं कर रहा है लेकिन पुलिस इस बात का दावा अवश्य कर रही है कि वह मामला सुलझाने के बिल्कुल करीब पहुंच चुकी है तथा रिमांड अवधि खत्म होने से पहले ही पुलिस हत्यारे व हत्या के कारणों का खुलासा कर लेगी। ऐसा समझा जा रहा है कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस अधिकारी इस मामले पर कुछ भी जानकारी देने से बच रहे हैं तथा जल्द ही प्रैसवार्ता कर इस मामले पर पुलिस अपनी पीठ ठोकने का काम करेगी इसीलिए इस मामले में पुलिस फिलहाल चुप रहने में ही भलाई समझ रही है। नाबालिगा के बयान का वीडियो आने से पुलिस को केस में एक ओर अहम सफलता हाथ लगी मान रही है। इसके बाद हत्या के कारणों का भी पता लगाया जा सकेगा।