घर में घुस कर दलित परिवार से मारपीट और बदतमीजी की

2/2/2016 12:16:24 AM

पानीपत,(अनिल सैनी) : पंचायत चुनाव समाप्त हो चुके है,लेकिन उनकी रंजिश का रंग खत्म नहीं हो पा रहा है। समालखा थाना के गांव डिडवाडी में पंचायती चुनाव में वोट न देने से नाखुश होकर सोमवार को सुबह के समय एक दलित परिवार के घर में घुसकर जमकर मारपीट और तोडफ़ोड़ की गई। दलित परिवार का आरोप है उनकी बहू बेटियों के कपड़े तक फाड़ दिए। घटना की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को गंभीरता से लेते हुए पीडि़त परिवार को अपने साथ अस्पताल मेडिकल कराने के लिए ले गई। 

घटना के बाद से आरोपी फरार हो गए। मौके पर गांव के लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। डिडवाडी वासी धर्मेद्र के मुताबिक गांव में पंचायत चुनाव के दौरान वो दूसरे सरपंच प्रत्याशी की तरफ थे। जो चुनाव जीत गए। उसका आरोप है की चुनाव होने के बाद से हारे प्रत्याशी के परिवार के लोग उनसे वोट न देने की रंजिश रखे हुए थे ओर बार बार धमकी दे रहे थे। रविवार की रात को भी वो घर पर पहुंचे ओर जातिसूचक शब्द बोलते हुए धमकी दे। उन्होंने हाथ—पैर जोड़कर भेज दिया था। सोमवार को सुबह के समय फिर उनके परिवार के काफी लोग आए। जिन्होंने हाथों में डंडे,लाठी आदि हथियार लिए हुए थे। पहले तो उनके घर में तोड़ फोड़ की ओर फिर महिलाओं ने रोकना चाहा तो उनके कपड़े तक फाड़ दिए ओर लड़कों व उनके ऊपर डंडे बरसाने शुरू कर दिए। 

उन्होंने शोर मचाया तो गांव के लोग एकत्रित होने लगे जिन्हे आता देखकर वो गांव से निकालने की धमकी देते हुए फरार हो गए। मामले की सूचना थाना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर भारी बल के साथ थाना पुलिस मौके पर पहुंची ओर पीडि़त परिवार से पूछताछ कर जांच शुरू कर दी। घटना के बाद से दलित परिवार डरा हुआ है ओर सदमे में है। उन्होंने पुलिस सुरक्षा व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।