पुलिस ने शराब के 2 बैग सहित 3 युवकों को किया गिरफ्तार

4/25/2017 4:31:10 PM

पानीपत(राजेश):जी.आर.पी. को गत दिवस चैकिंग अभियान के दौरान शराब से भरे हुए 2 बैग मिले, जिससे 3 युवक ट्रेन में रखकर बिहार ले जाने की फिराक में थे। जी.आर.पी. ने पकड़े गए युवकों को काबू कर शराब की बोतलें जब्त कर ली हैं और आबकारी विभाग को इसकी सूचना दे दी है। मिली जानकारी के अनुसार जी.आर.पी. की टीम गत दोपहर के समय पानीपत स्टेशन पर चैकिंग अभियान के दौरान गश्त कर रही थी। उसी समय स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर पुलिस को देखकर 3 युवक अपने बैग को छोड़कर इधर-उधर होने लगे। पुलिस ने शक के आधार पर युवकों पर निगरानी रखते हुए बैग की तलाशी ली तो बैग में शराब की बोतलें भरी हुई मिली। 

पुलिस ने तीनों लड़कों से शराब के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि यह शराब बिहार ले जाने के लिए पानीपत से खरीदी थी, जिसको बिहार में ले जाकर बेचना था। भरे हुए बैगों में अंग्रेजी शराब की 35 बोतलें जिनमें से 28 बोतलें ऑफिसर ज्वाइस और 7 बोतलें गिनीच्च और 24 पव्वा गिनीच्च के निकले। पुलिस को दिए बयान में बताया गया कि मौके पर पकड़े गए युवकों में अरविंद कुमार पुत्र मैनेजर पटेल निवासी बैंकुठुआ जिला बेंतिया, बिहार और शेनुआलम पुत्र नसरुद्दीन गांव पुरुषोत्तमपुर गांव बिहार और राजा कुमार पुत्र रामचंद्र पटेल गांव बैंकुठुआ, बिहार के रूप में हुई। वहीं पर अरविंद कुमार ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उससे पैसों की जरूरत थी और उसकी मां बीमार थी इसलिए बिहार में शराब को अच्छे दामों पर बेचकर पैसे कमाने थे। पुलिस ने आबकारी को सूचना देकर शराब को आबकारी विभाग को सौंप दिया है। शराब तस्कर अक्सर ट्रेनों के जरिए शराब को ले जाना और लाना सबसे सुविधाजनक मानते हैं क्योंकि स्टेशन पर यात्रियों की चैकिंग कभी कभार होती है। वहीं पर स्टेशन पर आने के बाद ट्रेन में बैठकर बड़े आराम से निकल जाते हैं। इससे शराब को तस्करी करने में बढ़ावा मिलता है।

इससे पहले भी नवम्बर 2015 में पुलिस को चैकिंग अभियान के दौरान 23 बोतलें शराब की पकड़ी गई थीं जिसमें शराब तस्कर लावारिस बैग को रेल लाइन पर डालकर फरार हो गए थे। 2 बैगों को देखकर जब जी.आर.पी. ने आवाज लगाई कि बैग किसका है तो 3 युवकों में से जो कि थोड़ा हटकर खड़े थे, कोई नहीं बोला, पुलिस ने जब तीनों युवकों से बैग के बारे में कड़ाई से पूछताछ की तो तीनों युवकों ने बैग उनके ही होने की बात कही। युवकों ने बताया कि वह पानीपत से एक्सप्रैस में सवार होकर बिहार जाने के लिए आए थे।