कारद में दो गुटों में जमकर झगड़ा, दम्पति सहित 6 लोगों को आई चोटें

2020-11-29T00:09:45.24

पानीपत, (संजीव नैन) : गांव कारद में महिला के मोबाइल पर मैसेज भेजने का विरोध करने पर युवक ने अपने माता-पिता व भाई-बहन के साथ मिलकर महिला की जेठानी पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। जिसके बाद बचाव में आए महिला के दो बेटों को भी घायल किया गया है। महिला ने मारपीट के साथ-साथ छेड़छाड़ जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए पूरे मामले की शिकायत पुलिस को दी है। वहीं दूसरे पक्ष का कहना है कि आरोपी पक्ष के युवक द्वारा लगातार उन्हें प्रताडि़त किया जा रहा था। जिसका उलाहना देने के लिए जब परिजनों के पास गए तो उनके साथ ही मारपीट की गई। पुलिस ने दोनों की शिकायतों के आधार पर थाना इसराना में अलग-अलग केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
गांव कारद निवासी 48 वर्षीय महिला ने बताया कि गत 14 नवम्बर को पड़ोसी युवक मोहित ने उसकी देवरानी के मोबाइल पर मैसेज भेज दिया। जिसके विरोध करते हुए उसके बेटे ने आरोपी युवक से फोन करके पूछा कि उसने उसकी चाची के मोबाइल पर मैसेज क्यों भेजा है, यह अच्छी बात नहीं है। इतना कहते ही मोहित ने उसके बेटे के साथ फोन पर ही गाली-गलौच की तथा जान से मारने की धमकी दी। आरोपी ने धमकी दी कि वह मौका मिलते ही उसे व उसके परिवार को मजा चखाएगा। चार दिन बाद 18 नवम्बर को आरोपी युवक ने उसके बेटे के मोबाइल फोन पर धमकी भरी वीडियों भी भेजी। इसके बाद 20 नवम्बर को उसका पति ड्यूटी पर गया हुआ था घर पर केवल वह तथा उसके दो बेटे ही थे। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे आरोपी मोहित, उसके माता-पिता, भाई व बहन हाथों में डंडे, जेली व हथियार लिए  उसके घर में घुस गए। आरोपी के पिता ने उसका गला पकड़ा व छेडख़ानी की नियत से उसका सूट फाड़ दिया। जब उसने बचाव का प्रयास किया तो युवक के पिता ने उसके पेट में लात मारी। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई तभी युवक मोहित ने उसके सिर में डंडा मारा। जब उसके दो बेटे बचाव के लिए आए तो आरोपियों ने उन पर भी हमला बोल कर उन्हें घायल कर दिया। बचाव के लिए शोर मचाने पर आस पड़ोस के लोग जमा हो गए तथा उन्हें काफी मुश्किल से आरोपियों के चंगुल से छुड़वाया। जाते-जाते आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देकर गए हैं। तीनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां सूचना पाकर पुलिस भी पहुंची लेकिन महिला के बेहोश होने के चलते बयान दर्ज नहीं हो सके थे। अब महिला की शिकायत पर थाना इसराना में केस दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
बाक्स
गली में रोक कर मारपीट करने का लगाया आरोप
वहीं दूसरे पक्ष के 25 वर्षीय मोहित ने दी शिकायत मे बताया कि वह 20 नवम्बर को दोपहर बाद करीब सवा तीन बजे एक मैडिकल स्टोर के सामने दीपक खड़ा था। जब वह वहां से गुजरने लगा तो दीपक ने उसे रोक कर थप्पड़ मारने शुरू कर दिए व गाली-गलौच भी की। वह किसी तरह वहां से अपने आप को बचा कर घर पहुंचा तथा घर वालों को पूरे मामले की जानकारी दी। इस घटना से पहले दीपक का भाई उसे परेशान किया करता था व फोन पर जान से मारने की धमकी दिया करता था। जिसके बाद जब उसका पिता दीपक का उलाहना देने व मामले की पूछताछ करने के मकसद से घर से दीपक के घर पहुंचा तो 5 मिनट बाद ही उसे पिता के बचाओ-बचाओ की पुकार सुनाई दी। जब वह दौड़ कर मौके पर गया तो देखा कि दोनों भाई उसके पिता को गली में बुरी तरह से पीटते हुए जान से मारने की बात कह रहे थे। तभी वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। दोनों आरोपियों से पिता को छुड़वाने के लिए उसकी मां बीच में उसे भी मारा। आरोपियों के जाने के बाद ही उन्होंने घालयों का उपचार करवाया है। पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है।

रिपोर्ट : संजीव नैन, पानीपत।

Content Editor

Sanjeev Nain