यू.पी. पुलिस के लिए सिरदर्द बने मेंढक को दबोचा

8/15/2019 1:16:23 PM

पानीपत (संजीव): बस स्टैंड व ट्रेनों में जेब काटने की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के एक सदस्य को सी.आई.ए.-2 पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह देर शाम बस स्टैंड पर वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने पानीपत बस स्टैंड पर गत वर्ष 14 जून की सुबह टिकट के लिए लाइन में लगे एक युवक की जेब काटने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकार किया है। यात्री की जेब में 30 हजार रुपए की नकदी थी। इसके अतिरिक्त आरोपी ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में 20-25 वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकार किया है। आरोपी उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए काफी समय से सिरदर्द बना हुआ था। आरोपी से 30 हजार की नकदी में से 5 हजार रुपए बरामद कर उसे अदालत में पेश किया गया।

जहां से अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।  सी.आई.ए.-2 के प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि गत देर शाम उन्हें गुप्त सूचना मिली की एक संदिग्ध किस्म का युवक पानीपत बस स्टैंड पर किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है। इस विशेष सूचना के आधार पर उन्होंने सी.आई.ए.-2 की एक टीम मुख्य सिपाही मदन के नेतृत्व में गठित कर मौके पर भेजी। टीम ने तुरंत पानीपत बस स्टैंड पर दबिश देकर संदिग्ध रूप से घूम रहे युवक को पकड़कर पूछताछ की तो युवक ने अपनी पहचान मिंदर उर्फ मेंढक पुत्र कालूराम निवासी घोसली जिला शामली उत्तर प्रदेश के रूप में बताई। गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी ने 14 जून 2018 की सुबह पानीपत बस स्टैंड पर टिकट लेने के लिए लाइन में लगे एक युवक की जेब काटने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकार किया।इस वारदात में उसे जेब से 30 हजार रुपए मिले थे। वह बस स्टैंड पर दोबारा जेब काटने की वारदात को अंजाम देने के लिए ही आया था।

इंस्पैक्टर दीपक कुमार ने बताया कि वारदात बारे 14 जून 2018 को थाना शहर पानीपत में कुलदीप निवासी आरकेपुरम पानीपत की शिकायत पर भा.दं.स. की धारा 379 के तहत मुकद्दमा नंबर 819/18 दर्ज है। पुलिस को दी शिकायत में कुलदीप ने बताया था कि वह नानोता जाने के लिए सुबह करीब 6 बजे पानीपत बस स्टैंड के काऊंटर पर टिकट लेने के लिए लाइन में लगा हुआ था। इसी दौरान अज्ञात आरोपी ने उसकी पैंट की जेब काटकर 30 हजार की नकदी निकाल ली। 

Isha