मांगों को लेकर परिवहन मंत्री से मिली यूनियन

2/7/2018 12:35:25 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार और यूनियन नेताओं के बीच हुए समझौतों को लागू करवाने को लेकर रोडवेज कर्मचारी यूनियनों ने दबाव बढ़ा दिया है। ज्वाइंट एक्शन कमेटी के पदाधिकारी मंगलवार को परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार के पास पहुंचे और अभी तक मांगें पूरी न होने पर नाराजगी जताई। मंत्री ने कर्मचारी नेताओं को विभिन्न मांगों पर स्टेटस रिपोर्ट से अवगत करवाते हुए जल्द ही एक्शन का भरोसा दिलवाया। 

चंडीगढ़ स्थित हरियाणा सचिवालय में मंगलवार दोपहर बाद करीब आधा घंटे चली बैठक में तालमेल कमेटी के पदाधिकारियों दलबीर किरमारा, हरिनारायण शर्मा, बलवान सिंह दोदवा, विजय अहलावत, अनूप सहरावत सहित अन्य कर्मचारी नेताओं ने कहा कि अभी तक ज्यादातर मांगें अधूरी हैं। इस पर परिवहन मंत्री ने कहा कि 27 दिसम्बर को मानी गईं तमाम मांगों को जल्द पूरा कर दिया जाएगा। विभागीय औपचारिकताओं के कारण कुछ देरी हुई। परिवहन मंत्री ने कहा कि पिछले साल भर्ती 365 चालकों का वेतन 15,000 से बढ़ाकर 27,500 रुपए करने का पत्र जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। दादरी वर्कशॉप से हटाए गए 52 कर्मचारियों को विभिन्न डिपुओं में जरूरत के अनुसार एडजस्ट करने का निर्देश दिया जा चुका। 

वर्ष 1992 से 2002 के बीच लगे कर्मचारियों को नियुक्ति तिथि से पक्का करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। वेतन विसंगतियां दूर करने के लिए अतिरिक्त महानिदेशक वीरेंद्र दहिया की कमेटी को जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा हरियाणा रोडवेज बैठक में कर्मचारी नेताओं ने मंत्री से कहा कि अंतर्राज्यीय रूटों पर कोई बस बंद नहीं करने के वायदे के बावजूद गुरुग्राम-पंचरुखी वाया पालमपुर मार्ग पर गुरुग्राम डिपो की बस बंद कर दी गई है। इस पर पंवार ने गुरुग्राम डिपो के महाप्रबंधक को फोन पर ही तुरंत प्रभाव से यह बस सेवा फिर शुरू करने का निर्देश दिया।