83 कर्मचारियों को साथ लेकर न.पा. ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

8/8/2019 2:06:03 PM

समालखा (राकेश): तू डाल डाल मैं पात पात वाली कहावत समालखा नगरपालिका पर बिल्कुल फीट बैठती है। न.पा. द्वारा शहर के व्यस्त बाजार रेलवे रोड पर कई बार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया, लेकिन इस अभियान का दुकानदारों, रेहड़ी व फड़ी लगाने वालों पर कोई असर देखने को नहीं मिला।

बुधवार को न.पा. के सफाई निरीक्षक के नेतृत्व में करीब 83 कर्मचारियों को साथ लेकर पुलिस की मौजूदगी में शहर के पुराने बस अड्डे से लेकर रेलवे स्टेशन तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान न.पा. द्वारा करीब 10-12 दुकानदारों व रेहड़ी वालों के सामान जब्त कर लिए गए। जिसमें 6 दुकानदारों व रेहड़ी वालों पर करीब 2 हजार रुपए जुर्माना लगाया, जबकि अन्य 4-5 पर भी जुर्माना लगाने की तैयारी की जा रही है।

हालांकि इस अभियान के तहत कुछ दुकानदार व रेहड़ी वालों ने विभाग की इस कार्रवाई का विरोध किया। जिसको लेकर कुछ देर के लिए हंगामा खड़ा हो गया लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने मामले को शांत करायाउल्लेखनीय है कि कई साल पहले नगरपालिका के तत्कालीन चेयरमैन अशोक कुच्छल के नेतृत्त्व में नपा अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिसबल के साथ शहर के व्यस्त बाजार रेलवे रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान रेहड़ी वालों को जहां पुराने बस अड्डे के नजदीक पुल के नीचे शिफ्ट किया गया था। वहीं दुकानदारों को भी रोड सामान न रखने की सख्त हिदायत दी गई थी लेकिन अब रेलवे रोड अतिक्रमण के मक्कड़ जाल में बुरी तरह फंस चुका है।

Isha